लातेहार : सीआरपीएफ जवान ने पेट काटकर की आत्महत्या की कोशिश

लातेहार

लातेहार : जिला मुख्यालय स्थित किनामाड़ कैंप स्थित 11 वीं बटालियन सीआरपीएफ के जवान सुरेश उरांव (रांची निवासी) ने शनिवार की सुबह धारदार वस्तु से अपने पेट को काटकर आत्महत्या करने की कोशिश की। इसकी जानकारी सीआरपीएफ के पदाधिकारियों को मिलने पर जवान को उपचार के लिए तत्काल सदर अस्पताल लाया गया। जहां चिकित्सक डॉ. मनीष लाल ने साढ़े तीन घंटा ऑपरेशन कर पेट से बाहर निकली आंत को पेट के अंदर करने के बाद बेहतर इलाज के लिए रांची रिम्स रेफर कर दिया। घटना की जानकारी मिलने पर गंभीर रूप से जख्मी सीआरपीएफ जवान सुरेश उरांव को बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल से रांची रिम्स रेफर किए जाने की जानकारी मिलने पर हेलीकाप्टर बुलाया गया। लातेहार में हेलीकाप्टर आने के बाद सदर अस्पताल से जवान को एंबुलेंस के जरिए हेलीकाप्टर तक पहुंचाया गया। इसके बाद जवान को लेकर हेलीकाप्टर रांची के लिए रवाना हो गया।

जवान को देखने के लिए अस्पताल में उमड़ी भीड़ : सीआरपीएफ जवान द्वारा आत्महत्या का प्रयास किए जाने की जानकारी मिलते ही सीआरपीएफ के अधिकारी व पुलिस कर्मी अस्पताल पहुंच कर मामले की जानकारी ली। इस दौरान सीआरपीएफ के अधिकारियों ने मीडिया कर्मियों को फोटो लेने से मना करते रहे। वहीं बड़ी संख्या में ग्रामीण भी अस्पताल पहुंच कर जवान के बारे में जानकारी प्राप्त की। विशेष तौर पर बस व आटो परिवहन से जुड़े लोगों में जवान की स्थिति को लेकर बेकरारी अधिक देखने को मिली।

मानसिक रूप से बीमार था जवान : घटना के बारे में सीआरपीएफ के अधिकारियों ने स्पष्ट तौर पर कुछ भी बताने से परहेज किया। नाम प्रकाशित नहीं करने की शर्त पर कैंप के एक जवान ने बताया कि सुरेश उरांव बीते कुछ माह से मानसिक रूप से अस्वस्थ थे और उनका इलाज भी जारी था। शनिवार की सुबह अकेले होने के कारण उसने ब्लेड की मदद से अपने पेट को काटकर जख्मी कर लिया। थोड़ी देर बाद ही मामले की जानकारी मिलने पर उसे इलाज के लिए तत्काल इलाज के लिए सदर अस्पताल ले जाया गया।

(कैपिटल न्यूज़ पलामू को लाइव देखने और एप डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र होकर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता...

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *