छत्तरपुर : सर्द हवाओं से बढ़ी ठिठुरन, प्रशासन ने नहीं की अलाव की व्‍यवस्‍था, लोग कागज व गत्ते जलाने को मजबूर

पलामू

छत्तरपुर (पलामू) : प्रखंड क्षेत्र में एक ओर मौसम साफ रहने से दिन में तेज धूप निकल रही है. वहीं सुबह और शाम के समय हवा चलने के साथ ठंड काफी बढ़ गई है. ठंड अधिक होने के कारण लोगों ने अपने घरों के बाहर अलाव लगाकर ठंड से बचाव करने का प्रयास करते नजर आ रहे हैं, लेकिन नगर के विभिन्न स्थानों पर अलाव जलाने की प्रक्रिया नगर अध्यक्ष व छत्तरपुर प्रशासन द्वारा अभी तक शुरू नहीं की है.

लोगों ने बढ़ती ठंड को देखते हुए अध्यक्ष से नगर में अलाव की व्यवस्था करने की मांग की है. कुछ दिनों से सुबह और शाम के वक्त ठंड में काफी इजाफा हुआ है और तापमान में भी गिरावट आ रही है. बढ़ती ठंड के कारण नगर के बाजार भी जल्द बंद हो रहे हैं. जबकि ठंड से बचने के लिए व्यापारी और मजदूर वर्ग लकड़ी की पेटी, गत्ते आदि जला रहे हैं. हालांकि छत्तरपुर प्रखंड के सीआई जगत राम के द्वारा ठंड के मौसम में कुछ शहर के विभिन्न स्थानों पर अलावा जलाने की व्यवस्था की गई है.

उन्होंने बताया कि अभी कुछ ठंड बढ़ रही है, अलाव जलाने से कुछ राहत लोगों को मिलेगी. बतादें की छत्तरपुर शहर और बाजार मार्ग पर कई जगह लोग कागज, कूट, गत्ते जलाने को मजबूर हैं. खासकर निर्धन और मजदूर तबके के लोगों को ठंड के दिनों में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इधर नगर परिषद उपाध्यक्ष सुभाष मिश्रा उर्फ बुल बाबा ने बताया कि जल्द छत्तरपुर नगर के विभिन्न स्थानों पर अलाव जलाने की व्यवस्था कराया जाएगा.

(कैपिटल न्यूज़ पलामू को लाइव देखने और एप डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र होकर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता...

Share This Post

3 thoughts on “छत्तरपुर : सर्द हवाओं से बढ़ी ठिठुरन, प्रशासन ने नहीं की अलाव की व्‍यवस्‍था, लोग कागज व गत्ते जलाने को मजबूर

  1. Thank you for another fantastic article. Where else may anyone get that kind of info in such a perfect approach of writing?

    I’ve a presentation subsequent week, and I am on the look
    for such info.

  2. First off I would like to say fantastic blog!

    I had a quick question that I’d like to ask if
    you don’t mind. I was interested to know how you center yourself
    and clear your mind before writing. I’ve had trouble clearing my mind in getting
    my thoughts out. I do take pleasure in writing but it just seems like the first 10 to
    15 minutes are usually wasted simply just trying to figure out how to begin. Any suggestions or tips?
    Thank you!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *