सीएम रघुवर पलामू पहुंचे, 200 करोड़ की योजनाओं का करेंगे लोकार्पण

पलामू ‎बड़ी ख़बर ब्रेकिंग न्यूज़

पलामू : कृषि समागम में शामिल होने के लिए सीएम रघुवर दास पलामू पहुंच गए हैं। सीएम यहां 200 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण करेंगे एवं 300 करोड़ की योजनाओं की आधारशिला रखेंगे।

जानकारी के अनुसार, रघुवर दास पलामू में 238.88 करोड़ की योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इस दौरान 25.47 करोड़ की लागत से नए समाहरणालय भवन व 5.32 करोड़ की लागत से बने कॉलेज का होगा उदघाटन। बीमोड़ से बिश्रामपुर रोड का होगा शिलान्यास, नौडीहा, गुरी व लालगढ़ स्वस्थ केंद्र का भी होगा उद्घाटन। वहीं, सीएम के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आधार कार्ड को साथ में लाना जरूरी किया गया है। पारा शिक्षकों के विरोध की संभावना को लेकर पूरे इलाके को छावनी में बदला गया है। इसी बीच, काले कपड़े पहन कर कार्यक्रम में आई एक आंगनबाड़ी सेविका को प्रवेशद्वार पर ही रोक लिया गया।

गौरतलब है कि सीएम रघुवर दास सोमवार को पलामू के दौरे पर हैं। पलामू पुलिस लाइन में मुख्य समारोह का आयोजन किया गया है। समारोह में घुसने के लिए सभी व्यक्ति को आधार कार्ड को अनिवार्य कर दिया गया था। किसी भी व्यक्ति को आधार कार्ड के बिना किसी किसी भी कार्यक्रम स्थल में घुसने की इजाजत नही है। जबकि किसी भी व्यक्ति को ब्लैक ड्रेस या कोई भी सामग्री अपने साथ नही रखने को कहा गया है। झारखंड स्थापना दिवस के दिन रांची में पारा शिक्षकों पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में पारा शिक्षक आंदोलन कर रहे हैं। पलामू में रविवार को 16 पारा शिक्षकों को गिरफ्तार किया गया था। पारा शिक्षकों ने सीएम के कार्यक्रम का विरोध करने की घोषणा की है। पारा शिक्षकों के आंदोलन की घोषणा के बाद मेदिनीनगर को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। सीएम के मार्ग पर बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है। 

(कैपिटल न्यूज़ पलामू को लाइव देखने और एप डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र होकर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता...

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *