पलामू में सीएम रघुवर बोले, 2022 में किसानों की आय होगी चौगुनी

पलामू

पलामू : भारत सरकार ने वर्ष 2022 तक देश के किसानों की आय को दोगुना करने का लक्ष्य निर्धारित किया है। वहीं, राज्य सरकार इसी अवधि में झारखंड के किसानों की आय को चौगुना करने के लक्ष्य पर काम कर रही है। ये बातें झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कही। वे शुक्रवार की शाम स्थानीय परिसदन में संवाददाताओं से बात कर रहे थे। वे यहां पांच जनवरी को प्रधानमंत्री के पलामू आगमन पर आयोजित कार्यक्रम का जायजा लेन व शामिल होने आए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों की आय को बढ़ाने में मंडल, कनहर जैसी अन्य परियोजनाएं मुफीद साबित होंगी। यहां की 19 हजार हेक्टेयर भूमि को सिंचित किया जा सकेगा। वहीं, पलामू व गढ़वा व इससे लगे अन्य जिलों के युवाओं को राेजगार मिल सकेगा। जहां तक पलामू की बात है तो यह पूरा क्षेत्र हमेशा सूखा व अकाल से प्रभावित रहा है। मंडल डैम के बन जाने से यहां की बेरोजगारी को भी दूर किया जा सकेगा। राज्य सरकार किसानों को स्मार्ट फोन देकर उन्हें आधुनिक खेती से जोड़ रही है। अत्याधुनिक खेती की जानकारी के लिए इजरायल भेजा जा रहा है।

मंडल डैम पर कांग्रेस के विरोध के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में विगत छह दशकों तक मंडल डैम का निर्माण पूरा नहीं किया जा सका। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री रघुवर ने बताया कि मंडल डैम के शिलान्यास के साथ क्षेत्र के 47 वर्षों से रुके विकास के मार्ग प्रशस्त होंगे। इसके अलावा सोन नदी से पाइप लाइन के माध्यम से लोगों को जलापूर्ति कराई जाएगी। 

(कैपिटल न्यूज़ पलामू को लाइव देखने और एप डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र होकर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता...

Share This Post

1 thought on “पलामू में सीएम रघुवर बोले, 2022 में किसानों की आय होगी चौगुनी

  1. Pretty great post. I simply stumbled upon your blog and wanted to mention that
    I’ve truly loved surfing around your weblog posts.
    In any case I’ll be subscribing to your rss feed and I hope you write once more soon!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *