भवनाथपुर भाजपा विधायक भानु प्रताप ने चिलचिलाती धूप में बिजली अधिकारियों के साथ घंटो बैठेक की

भवनाथपुर : भवनाथपुर भाजपा  विधायक भानू प्रताप शाही ने भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र में बिजली की अनियमता की  व्यवस्था से लाचार  निजात दिलाने को लेकर गुरूवार को पूरे 2005 वर्ष के स्टाइल में  टाउनशिप स्थित अपने आवास पर बिजली विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की।

भवनाथपुर भाजपा विधायक भानु प्रताप ने चिलचिलाती धूप में बिजली अधिकारियों के साथ घंटो बैठेक की






भवनाथपुर : भवनाथपुर भाजपा  विधायक भानू प्रताप शाही ने भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र में बिजली की अनियमता की  व्यवस्था से लाचार  निजात दिलाने को लेकर गुरूवार को पूरे 2005 वर्ष के स्टाइल में  टाउनशिप स्थित अपने आवास पर बिजली विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक के दौरान विधायक ने  बिजली विभाग के ईई राजेंद्र पांडेय, एई सुभाष प्रसाद एवं जेई महादेव महतो को कड़ी फटकार लगाते हुए  अपने साथ करीब एक घण्टे तक चिलचिलाती धूप में बैठाये रहे।

बैठक में विधायक भानू प्रताप शाही ने बिजली की लगातार आंख मिचौली से  नाराजगी प्रकट करते हुये अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई तथा शीघ्र ही सुधार करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के चलते देशव्यापी लॉकडाउन है। लॉकडाउन के कारण क्षेत्र की जनता अपने  घरो में कैद है। इस भीषण गर्मी में बिजली नहीं मिलने से आम अवाम परेशानी महसूस कर रहे हैं। किसान खेतों के पटवन नहीं कर पा रहे हैं। जबकि आप लोग जनता के ही गाढ़ी कमाई से वेतन के रूप में लाखों रूपये लेकर एसी में रहकर मौज कर रहे हैं।

विधायक ने कहा कि गढ़वा  मंत्री का गृह क्षेत्र होने के कारण वहां आठ से दस  घंटे बिजली और भवनाथपुर विस क्षेत्र के साथ सौतेला व्यवहार करते हुये विभाग मात्र घण्टा घुंटी  ही बिजली मुहैया करा रही है। अगर  बिजली मिलती भी है, तो वह फिलामेंट में तब्दील हो जाती है। घरो में फंखा चलना तो दूर लोगों का मोबाईल भी चार्ज नहीं हो पा रहा है।
बैठक में बिजली विभाग के ईई राजेंद्र पांडेय ने विधायक से  सफाई देते हुए कहा कि गढ़वा को निर्धारित से कम मेगावाट बिजली  मिलने के चलते क्षेत्र में बिजली की समस्या उत्पन्न हो रही है। जिसके सुधार के लिये मेरे द्वारा उच्चाधिकारियों को कुछ दिनों पूर्व ही पत्र लिखा जा चूका है, जिसमे जल्द सुधार की उम्मीद है। वहीं विधायक ने अधिकारियों से कहा कि क्षेत्र में बिजली की लचर व्यवस्था से तंग आकर एक जनप्रतिनिधी होने के चलते जनता मुझसे सवाल करती है।

उन्होंने कहा कि केतार प्रखंड में सबस्टेशन बनकर तैयार है। लेकिन आप लोग उसे चालू नही करा पा रहे हैं जो दुर्भाग्यपूर्ण है। क्षेत्र में कई ट्रांसफार्मर जल चुके हैं, उसे भी नहीं बदल पा रहे हैं। बिजली विभाग के अधिकारी गांवों में जाकर सिर्फ गरीबों को परेशान करने में लगे हुये हैं। मुझे पूर्व के भानु बनने पर मजबूर करते है तो इसका अंजाम बुरा होगा ।इसके बाद विधायक ने बिजली विभाग के एसी से दूरभाष पर बात की। एसी ने विधायक को आश्वस्त करते हुये कहा कि एक सप्ताह के अंदर भवनाथपुर विस क्षेत्र में 8 से 10 घण्टा बिजली मुहैया कराई जायेगी।