NPU में बीएड रिजल्ट हेराफेरी की होगी जाँच, आपसू की शिकायत पर कमिटी गठित

मेदिनीनगर : NPU में फेल छात्र भी हो जा रहे हैं पास कैपिटल न्यूज़ पर इस खबर को दिखाने के बाद जहाँ विश्वविद्यालय प्रशासन हरकत में आया है.

NPU में बीएड रिजल्ट हेराफेरी की होगी जाँच, आपसू की शिकायत पर कमिटी गठित






मेदिनीनगर : NPU में फेल छात्र भी हो जा रहे हैं पास कैपिटल न्यूज़ पर इस खबर को दिखाने के बाद जहाँ विश्वविद्यालय प्रशासन हरकत में आया है. वही आपसू छात्र संघ मामले की पूरी जांच की मांग कर बैठा अभिषेक मिश्रा के नेतृत्व में दर्जनों छात्र NPU पहुंचे जहां कुलपति एसएन सिंह से पूरे मामले की बारीकी से जांच करने का मांग किया. B.Ed के रिजल्ट में लगातार हो रहे झोलझाल का पर्दाफाश नहीं होने पर आंदोलन की भी चेतावनी दे डाली.

विश्वविद्यालय कुलपति एसएन सिंह ने मामले पर गंभीरता दिखाई पूर्व से भी मामले की जांच करा रहे NPU के वाइस चांसलर ने एक कमेटी का गठन कर दिया है और 15 दिनों में निष्पक्ष जांच का भरोसा दिया.

अभी देखना बेहद दिलचस्प होगा कि जांच रिपोर्ट में क्या आता है क्योंकि कैपिटल न्यूज़ के पास भी कई ऐसे प्रमाण हैं जिसमें यह साफ हो चुका है कि छात्रों से अवैध उगाही तो की गई है लेकिन अब देखना  है कि छात्रों से पैसे लेकर उन्हें पास किया गया या पहले से उत्तर इन छात्रों को फेल दिखाकर वसूली का खेल खेला गया. परिणाम चाहे जो भी हो कोई न कोई तो इस बड़े खेल के पीछे बड़ा चेहरा छुपा हुआ है जांच के बाद यह स्पष्ट हो पाएगा कि आखिर वह कौन है जो छात्रों के भविष्य के साथ सरेआम खिलवाड़ कर रहा है.