आंगनबाड़ी केंद्र रिपेयरिंग के नाम पर 2.50 लाख रुपए का हुआ बंदरबांट

‎बड़ी ख़बर ब्रेकिंग न्यूज़ लातेहार

बरवाडीह (लातेहार) : जब गांव में रिपेयरिंग के नाम पर 2.50 लाख रुपए आए थे तो गांव के लोगों में काफी खुशी देखी गई थी. गरीब ग्रामीणों ने कहा कि अब हमारे बच्चे अच्छे आंगनबाड़ी में पड़ेंगे पर हुआ कुछ ऐसा कि लोग के बीच में मायूसी ही देखी गई.

एक तरफ उपायुक्त राजीव कुमार कहते है कि विकाश की राह में किसी तरह की कमी बर्दाश्त नहीं की जाएगी. यदि इस राह में किसी के द्वारा थोड़ी भी लापरवाही की गयी तो उन्हें चिन्हित कर करवाई की जाएगी. लेकिन इसमें आखिर कौन लोग शामिल हैं जो बरवाडीह प्रखंड अंतर्गत हरातू पंचायत के बस पड़ाव के पास हुआ. आगनबाड़ी केंद्र में इतनी बड़ी लापरवाही कर आराम से अपनी राज-पाठ चला रहे है. आपको बताते चलें कि इस भवन निर्माण के लिए लगभग 2.50 लाख रुपए के प्रस्ताव को स्वीकृति दी गयी थी. लेकिन इस भवन को देख लगता नहीं की इसमें उक्त राशि का लागत आया है.

ग्रामीणों का कहना है कि इस भवन का निर्माण इस तरह किया गया है कि न तो इसमें खिड़की लगाए गए हैं और न ही सही ढंग से इसका निर्माण किया गया है. चौंका देने वाली बात तो यह है कि इस आगनबाड़ी केंद्र की पूरी राशि का निकासी कर लिया गया है. जबकि इस केंद्र का पंजीकरण नाम तक नहीं लिखा हुआ है.

वहीं ग्रामीणों ने बातचीत में बताया कि इस विषय में हमने कई बार मुखिया से गुहार लगाई लेकिन मुखिया हमारी बातों को लगातार नजरअंदाज करते जा रहे हैं. इससे आसानी से अंदाज़ा लगया जा सकता है कि इस योजना के पैसे का सीधे तौर पर अधिकारियों की मिलीभगत से बंदरबाट हो चुका है. ग्रामीणों ने मुखिया के प्रति रोष व्यक्त करते हुए कहा कि यदि इससे सही ढंग से मरम्मती कर ठीक नहीं किया गया तो हम इसकी लिखित शिक़ायत लेकर जिले तक पहुचेंगे.

(कैपिटल न्यूज़ पलामू को लाइव देखने और एप डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र होकर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता...

Share This Post

1 thought on “आंगनबाड़ी केंद्र रिपेयरिंग के नाम पर 2.50 लाख रुपए का हुआ बंदरबांट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *