श्रीनगर : सेना ने पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड को मार गिराया

देश ‎बड़ी ख़बर ब्रेकिंग न्यूज़

श्रीनगर: पुलवामा हमले में शामिल गाजी रशीद ऊर्फ कामरान को मार गिराया गया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सेना ने उस बिल्डिंग को बम से उड़ा दिया, जिसमें वह छिपा हुआ था. यह पुलिवामा का पिंगलिना इलाका है. यहां पर रूक-रूक कर फायरिंग हो रही है.

खबरों के मुताबिक इस मुठभेड़ में पुलवामा में CRPF काफिले पर आत्मघाती हमले का मास्टरमाइंड गाजी रशीद मारा गया. पुलवामा के पिंगलाना इलाके में यह आतंकी छिपा हुआ था. 14 फरवरी को हुए हमले के बाद इसने यहीं शरण ली थी. यह IED के जरिए धमाके करने का एक्सपर्स माना जा रहा था. 11 घंटे की लंबी मुठभेड़ के बाद इसका काम तमाम हो गया. 

स्थानीय जानकारी और खुफिया सूचनाओं के आधार पर सेना और सुरक्षाबलों के जवानों ने उस स्थान को घेर लिया था, जहां पर इसके छिपे होने की जानकारी दी गई थी. इसी शख्स ने मसूद अजहर के इशारे पर इस हमले को अंजाम दिया था. पुलवामा में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में एक अन्य आतंकी भी मारा गया है. उसकी शिनाख्त की जा रही है. खबरों के अनुसार कल शाम ही सेना ने पूरे इलाके को घेर लिया था. शुरुआती जानकारी के आधार पर सेना वहां गई थी. भारी गोलीबारी के बाद सेना के चार जवान शहीद हो गए. शहीद होने वालों में एक मेजर भी शामिल हैं. 

आपको बता दें कि पुलवामा हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे. आतंकियों ने सीआरपीएफ की बस पर अपनी गाड़ी भिड़ा दी थी. आतंकी की गाड़ी में 200 किलो से भी ज्यादा विस्फोटक रखा हुआ था. हमले की जवाबदेही पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने ली है. हमले में पुलवामा का ही एक स्थानीय युवक मोहम्मद आदिल डार शामिल था. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो गाजी रशीद और एक अन्य आतंकी पुलवामा हमले के बाद भागने में कामयाब रहा था. गाजी जैश के सरगना मौलाना मसूद अजहर का खास रहा है. अजहर फिलहाल पाकिस्तानी सेना के संरक्षण में है.

(कैपिटल न्यूज़ पलामू को लाइव देखने और एप डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र होकर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता...

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *