सभी ट्रेनें 30 जून तक रद, स्‍पेशल ट्रेनों में वेटिंग टिकट भी होंगे बुक

Railway News. सिर्फ स्‍पेशल और श्रमिक स्‍पेशल ट्र्रेन के टिकट मान्‍य होंगे। कल से टिकटों की बुकिंग होगी। वेटिंग टिकट भी दिए जाएंगे।

सभी ट्रेनें 30 जून तक रद, स्‍पेशल ट्रेनों में वेटिंग टिकट भी होंगे बुक






रांची : रेलवे ने एक बड़ा फैसला लेते हुए 30 जून तक के लिए बु‍क किए गए सभी टिकटों को रद कर दिया है। रद किए गए टिकटों का पूरा पैसा पैसेंजरों को वापस किया जाएगा। सिर्फ स्‍पेशल और श्रमिक स्‍पेशल ट्र्रेन के टिकट मान्‍य होंगे। प्रवासी मजदूरों के लिए देश में 22 मई से मेल और एक्‍सप्रेस ट्रेनें चलेंगी। इसके लिए कल से टिकटों की बुकिंग होगी। वेटिंग टिकट भी दिए जाएंगे। यानि यात्री वेटिंग टिकट भी बना सकेंगे। आइआरसीटीसी की वे‍बसाइट से टिकट बुक किए जाएंगे। पहले के आदेश के अनुसार, वेटिंग टिकट नहीं बनाया जा रहा था। रेलवे ने कहा है‍ कि 30 जून तक सामान्‍य ट्रेनें नहीं चलेंगी। रेलवे के आदेश के अनुसार, अगले आदेश तक के लिए सभी ट्रेनें रद कर दी गई हैं।

इधर, रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि घर जाने वाले मजदूरों के लिए रेलवे करीब 700 ट्रेनें चला रही है। इसमें से 300 ट्रेनें रोज चलाई जा रही है। मंत्री ने कहा कि रेलवे ने इसे बढ़ाकर 1200 ट्रेनें चलाने की तैयारी कर रही है। कोरोना वायरस के कारण रेलवे की ओर से जारी एक अन्‍य आदेश के अनुसार, स्‍पेशल ट्रेन और श्रमिक स्‍पेशल ट्रेन की टिकट की बुकिंग के समय आइआरसीटीसी अब पैसेंजर के गंतव्‍य स्‍थल का पूरा विवरण टिकट बनाने के दौरान लेगा। इससे बाद में पैसेंजर से जरूरत के समय संपर्क करने में आसानी होगी।