मुठभेड़ के बाद गांवों में पसर गया सन्नाटा

लातेहार

लातेहार : लातेहार जिले के चंदवा थाना क्षेत्र के जरमा गांव में गुरुवार की सुबह पुलिस और उग्रवादी संगठन जेजेएमपी के उग्रवादियों के बीच हुई मुठभेड़ के बाद जरमा, कैलाखांड़, गुंजराई, अंबाखोलखा, पन्नाटांड़ व लटदाग गांव में भय का माहौल दिखा। उग्रवादियों के भय के कारण गुरुवार को ग्रामीण मवेशी चराने जंगलों में नहीं गए। वहीं, महिलाओं ने भी जलावन के लिए सूखी लकड़ियां लाने के लिए जंगलों नहीं निकलीं। गोलीबारी की घटना के कारण पूरे दिन गांवों में सन्नाटा पसरा रहा।

ग्रामीणों में होती रही चर्चा :

गोलीबारी के थमने के बाद ग्रामीण पथ पर सन्नाटा पसरा रहा। घरों के अंदर से चूल्हे के धुएं दिखाई पड़े लेकिन ग्रामीण न खेतों में काम करने गए और न ही मजदूरी करने के लिए शहरों में गए। वहीं ग्रामीण इलाकों में स्थित सरकारी स्कूल तो खुले लेकिन शिक्षक सहमे हुए स्कूल में आए। आम दिनों की तरह स्कूल में बच्चों की उपस्थिति कम रही।

लावारिश बाइक बरामद :

मुठभेड़ थमने के बाद पुलिस ने थाना क्षेत्र में सघन सर्च अभियान शुरू कर दिया। इसी दौरान पुलिस को परहिया टोले में लावारिश बाइक होने की सूचना मिली। सूचना मिलने के बाद गांव में पहुंची पुलिस ने हीरो होंडा स्पलेंडर जेएच 01ए एस 6254 बाइक बरामद की। बाइक के बारे में पुलिस ने बताया कि ग्रामीणों ने सूचना दी कि एक व्यक्ति बाइक खड़ी कर जंगल में भाग गया। पुलिस बाइक जब्त कर थाना ले गई।

(कैपिटल न्यूज़ पलामू को लाइव देखने और एप डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र होकर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता...

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *