नक्सली जंगल में रखे थे हथियारों का जखीरा, लातेहार पुलिस को मिले 16 राइफल

लातेहार

झारखंड के लातेहार पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. कार्रवाई के दौरान पुलिस नक्सलियों के हथियारों का जखीरा बरामद किया है. इसमें 16 राइफल है. पुलिस ने ये कार्रवाई बालूमाथ थाना क्षेत्र में की है.

दरअसल, ग्रामीणों की गुप्त सूचना पर पुलिस ने  लातेहार और चतरा सीमा पर स्थित बालूमाथ थाना क्षेत्र के बुढ़ी सखुआ  जंगल में छापेमारी कर टीपीसी के उग्रवादियों के द्वारा छिपाए गए 16 राइफल को बरामद कर लिया. यह कार्रवाई उग्रवादियों के लिए भारी क्षति बतायी जा रही है.

पुलिस के डर से छुपाया था हथियार

जानकारी के अनुसार उग्रवादियों के विरूद्ध इन दिनों पुलिस के द्वारा चलाए जा रहे अभियान से डर कर उग्रवादियों ने अपने हथियार जंगल में छुपा रखे थे. पुलिस को इसकी सूचना मिली. एसपी प्रशांत आनंद के निर्देश पर एक टीम बनी जो रविवार को उस क्षेत्र में सघन अभियान चलाया. इसमें  बेलवाटीका जंगल में एक पेड़ के किनारे उक्त हथियार बरामद किए गए.

पुलिस के हैं दो राइफल 

डीआइजी विपुल शुक्ला ने बताया कि बरामद राइफलों में से दो राइफल पुलिस के हैं. इसकी जांच की जा रही है कि उक्त राइफल की लूट कब हुई थी. उन्होंने बताया कि इस कार्रवाई से टीपीसी की कमर टूट गयी है. उन्होंने बताया कि जिस क्षेत्र में राइफल बरामद हुए हैं. उस इलाके में टीपीसी के जोनल कमांडर आक्रमण की गतिविधियां रहती है. इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि उक्त हथियार उसी के दस्ते का होगा.

पुलिस को किया जाएगा सम्मानित

डीआईजी ने बताया कि इस अभियान में शामिल सभी पुलिस कर्मियों को सम्मानित किया जाएगा. इसके अलावे पुलिस मुख्यालय से भी सभी पुलिस कर्मियों को सम्मान दिलवाया जाएगा.

(कैपिटल न्यूज़ पलामू को लाइव देखने और एप डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र होकर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता...

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *