मनोज ने बढ़ाया घमासान

पलामू

उप-मेयर पद का पूर्व उपाध्यक्ष ने किया ऐलान

कार्यकर्ता-सम्मेलन सह प्रेसवार्ता में ठोकीं दावेदारी

पलामू : उप-मेयर का चुनावी जंग घमासान होना तय है। पांकी विधायक के बड़े भाई एवं मुखियाओं के जिलाध्यक्ष के भतीजे पूर्व उपाध्यक्ष मनोज सिंह ने अपनी दावेदारी ठोंक दी… हालांकि पार्टी का पता नहीं बताया परंतु विकल्प के तौर पर खुद को पेश कर दिया। राजनीतिक दलों के उम्मीदवारी के सरकारी निर्देश के बाद नगरनिकाय चुनाव को लेकर नवसृजित नगरनिगम मेदिनीनगर में मेयर के लिए मारामारी हो या ना हो, मगर उप मेयर के लिए चुनावी जंग छिड़ गई है। ताकत दिखाने का सिलसिला भी शुरु हो गया है। कार्यकर्ता-सम्मेलन के बहाने ही सही, गुरू तेग बहादुर मेमोरियल हॉल के भरे सभागार ने जता दिया कि कोई भी हो भीड़ना तो मनोज सिंह से ही पड़ेगा।

इतना ही नहीं मनोज ने स्पष्ट तौर पर विपक्षीयों के बातों से गुमराह नहीं होने और वास्तविक हिमायती का पहचान करने की अपील मेदिनीनगर के वोटरों से की। साथ ही कार्यकर्ताओं को ऐसी ही एकजुटता से काम करने का आह्वान किया। अपने गंभीर व्यवहार से प्रचलित मनोज सिंह ने स्पष्ट कर दिया कि धोखे से लोग फंसा कर उन्हें पिछली बार चुनाव लड़ने से रोका था, साथ ही नई परंपरा का शुरुआत करते हुए मनोज ने पिछले चुनाव में वोटिंग करने वाले कार्यकर्ता, जनता को धन्यवाद देते हुए उनके लिए चुनाव लड़ने की घोषणा की। उनकी माने तो उन वोटरों का मैं नेता भी हूं… और कर्जदार भी…। मेदिनीनगर की जनता ने इस बार साथ दिया तो न्यू मेदिनीनगर का निर्माण होगा…।

उप-मेयर प्रत्याशी मनोज सिंह ने चुनावी ऐजेंडे में पानी की समस्या को चुना है। उनकी माने तो शुद्ध पेयजल अब तक नहीं मिल पाना मेदिनीनगर वासीयों के साथ धोखा है। पिछले बोर्ड में बैठे प्रतिनिधियों ने सिर्फ कुर्सी पर बैठ इतराने का काम किया है, उन्हें ना तो जनता के हित का पता है ना ही उससे सरोकार रहा है। पानी के लिए लोग परेशान हैं… जिसके लिए वो ऐड़ी चोटी एक कर शुद्ध पीने का पानी नगरपर्षद हो, चैनपुर या सदर का क्षेत्र हो… हर घर पानी पहुंचेगा।

पानी का ऐजेंडा घोषित कर मनोज सिंह ने उप-मेयर पद के दावोंदारों से पानी का मुद्दा ही नहीं छिना ब्लकि पानी पिलाने का भी अंदेशा जता दिया…। घमासान भी तय है… जंग भी दमदार एवं मजेदार होगा… जो देखना दिलचस्प होगा…।।

(कैपिटल न्यूज़ पलामू को लाइव देखने और एप डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र होकर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता...

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *