बंशीधर : युवक की सूझबूझ से टली बड़ी रेल दुर्घटना

गढ़वा ब्रेकिंग न्यूज़

श्री बंशीधर नगर : चोपन-गढ़वा रोड रेलखंड पर सोमवार को विंढमगंज थाना क्षेत्र के सलैयाडीह गांव के समीप राकेश कुमार पासवान ने अपनी सूझबूझ से शक्तिपुंज एक्सप्रेस को दुर्घटनाग्रस्त होने से बचा लिया।

सीमावर्ती सोनभद्र जिला के सलैयाडीह गांव में एक युवक ने रेलवे ट्रैक टूटा देखा। इसी ट्रैक पर जबलपुर से हावड़ा जाने वाली शक्तिपुंज एक्सप्रेस आ रही थी। एक्सप्रेस के आने से पूर्व युवक ने लाल स्वेटर दिखाकर ट्रेन को दुर्घटनाग्रस्त होने से बचा लिया। मौके पर करीब आधा घंटे तक शक्तिपुंज एक्सप्रेस खड़ी रही। रेलवे ट्रैक मरम्मत करने के बाद उसे रवाना किया गया।

बताया गया कि रेलवे फाटक संख्या 45 व 46 के बीच रेल पटरी टूटी हुई थी। उसी समय सलैयाडीह गांव निवासी राकेश कुमार विंढमगंज बाजार से रेलवे लाइन होते हुए घर जा रहा था। राकेश ने बताया कि वह जैसे ही बियारी टोला पार कर रहा था कि रेलवे की पटरी टूटी हुई देखा, सामने से शक्तिपुंज एक्सप्रेस आ रही थी। यह देख वहां से गुजर रहे एक छात्र जो लाल रंग का स्वेटर पहना था उसे निकलवाया और रेलवे ट्रैक के बगल में खड़ा होकर हिलाने लगा। एक्सप्रेस के चालक ने युवक के संकेत पर ट्रेन रोक दी, जिससे हादसा होने से बच गया। एक्सप्रेस के चालक ने ¨वढमगंज रेलवे स्टेशन को वॉकी-टॉकी से सूचना दी। मौके पर पीडब्लूआइ ठाकुर प्रसाद दल बल के साथ पहुंचे। रेलवे ट्रैक को दुरुस्त कराया, तब जाकर शक्तिपुंज एक्सप्रेस गुजरी। ठाकुर प्रसाद ने बताया कि ठंड की वजह से रेल की पटरी अचानक अपने आप चटक गई थी, जिसका मरम्मत कर रेलवे लाइन को चालू करा दिया गया है।

(कैपिटल न्यूज़ पलामू को लाइव देखने और एप डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र होकर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता...

Share This Post

2 thoughts on “बंशीधर : युवक की सूझबूझ से टली बड़ी रेल दुर्घटना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *