धनतेरस में बाजार की ओर क्यों भागे लोग ?

पलामू

पलामू : ऐसा सजा धनतेरस का बाजार कि हुआ पलामू में करोड़ो का कारोबार. जी हां, झारखंड के पिछड़े जिले के तमगे से निकलकर विकासशील जिलों की श्रेणी में सुमार हो रहे पलामू के जिला मुख्यालय में धनतेरस का बाजार देखते बना. हर साल अच्छा खासा व्यापार करने वाले व्यवसायी पूरी तन्मयता और करीने से बाजार को ऐसा सजाए, जिसका सुपरिणाम अच्छी बिक्री के रूप में सामने आया है.

एक तरफ जहां गाड़ियों के शो रूम में मोटरसाइकल को कुछ इस तरह करीने से रखा गया था ताकि खरीददारी के लिए लोगों को आकर्षित किया जा सके. उधर नए और चमकते बर्तन बरबस अपनी ओर देखने को विवश कर रहे थे. तो दूसरी ओर इलेक्ट्रॉनिक दुकानों में सभी सामानों को सलीके से सजा दिया गया था. इन सभी सामानों के साथ साथ घर में लक्ष्मी पूजन के वास्ते गणेश-लक्ष्मी की मूर्ति भी खरीदारी करते लोग उत्साहित नजर आए. मेदिनीनगर समेत जिले भर के बाजारों में धनतेरस की धूम देखी गई. वाहन, इलेक्ट्रानिक सामान, ज्वेलरी शॉप, बर्तन दुकान समेत मिठाई दुकानों में पूरी तरह चहल पहल रही. आम आदमी हो या दुकानदार सबके चेहरे पर आनंद, उत्साह उमंग का संचार देखा गया. जो बता गया कि करोड़ो का कारोबार तो हुआ ही. जिले में सुख शांति समृद्धि भी है. जिसकी मंगलकामना कैपिटल न्यूज परिवार करता है कि हर ओर संपन्नता बनी रहे.

(कैपिटल न्यूज़ पलामू को लाइव देखने और एप डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र होकर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता...

Share This Post

2 thoughts on “धनतेरस में बाजार की ओर क्यों भागे लोग ?

  1. Do you have a spam issue on this website; I also am a blogger, and I was wondering your situation; we have developed some nice procedures and we are looking to
    exchange strategies with others, be sure to shoot me an email if interested.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *