वोट ही नहीं पांच लाख दूंगी

पलामू

प्रत्याशी से लगाई माँ ने गुहार

मेरे बेटे से मिला दो मनोज

निकाय चुनाव : पानी पिलाने का वादा लेकर मनोज सिंह पहुंचे तो रेड़मा जरूर पर वहाँ एक दुखयारी माँ से मुलाकात हो गई, जिसके लिए वोट की बात बाद की है… उसे ना योजना चाहिए ना ही साड़ी-धोती… उसे तो बस बुढ़ापे का सहारा चाहिए… अपनी माँ को छोड़ जगत की माता रानी के पास गया था, जहाँ लौट कर चार माह बाद भी नहीं आया… उसे उसका लाल चाहिए… जिसके बदले वो ढूंढने वाले को जमीन बेचकर पांच लाख रूपये देगी। ये घोषणा उसने उस मनोज सिंह के सामने कर दी, जो हर दुखयारे का लाठी बनने, हर प्यासे को पानी पिलाने, हर नगरवासी को उसका अधिकार देने का वादे का पीटारा लेकर गली-गली पहुंच रहे हैं।

जी हाँ.., उपमेयर पद के प्रत्याशी मनोज सिंह चुनावी दौरा करने रेड़मा स्थित वार्ड नंबर सात में पहुंचे थे। जहाँ युवाओं और महिलाओं ने फूल-माला के साथ स्वागत भी किया और पूर्व उपाध्यक्ष को साथ देने का भरोसा भी दिया। मगर वहीं एक माँ ने चार माह से लापता अपने बेटे टींकू को खोजने की गुहार लगाई। उसकी माने तो लाख मना करने के बावजूद उसका बेटा टींकू नहीं माना और वैष्णो देवी का दर्शन करने चला गया। वो हर किसी से अपने बेटे को खोजने की मिन्नतें करती फिर रही है… अब आश जगी है मनोज सिंह और उनके साथियों से। लापता बेटे की जानकारी सुन जहाँ पूर्व उपाध्यक्ष मनोज ने मिडिया से खबर को प्रकाशित करने का अनुरोध किया वहीं दुखयारी माँ के बुढ़ापे की लाठी ढूंढने के लिए हरसंभव कोशिश करने का भरोसा दिया।

देखना है नगर का बेटा बनने निकल पड़े मनोज दुखयारी का बेटा बन एक लापता युवक को ढूंढ कब तलक उससे मिला पाते हैं… निगाह रहेगी…।।

(कैपिटल न्यूज़ पलामू को लाइव देखने और एप डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र होकर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता...

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *