तीन साल के बेटे को गोद में लेकर महिला ने की प्रेमी से शादी, बहुत दिलचस्प है इसकी कहानी

गढ़वा ‎बड़ी ख़बर

गढ़वा : प्रेम के दौरान शारीरिक शोषण कर प्रेमिका से मुंह मोड़ लेना एक प्रेमी को काफी महंगा पड़ा. प्रेमिका ने हिम्मत दिखाते हुए लाख विरोध के बाद भी अपने कोख में पल रहे बच्चे को जन्म दिया. तीन साल बाद 30 अक्टूबर को जेल में बंद प्रेमी को शादी के लिए मजबूर कर दिया.

बता दें कि जिले के रंका थाना क्षेत्र के सोनदाग के वीरेंद्र राम को 2012 में गांव की ही एक लड़की से प्यार हो गया था. इस दौरान दोनों के बीच शारीरिक संबंध भी कायम हुए. लड़की ने शादी का प्रस्ताव दिया तो वीरेंद्र ने पल्ला झाड़ लिया. रूबी को घर-समाज के लोग बच्चा गिरा देने की सलाह देने लगे. लेकिन रूबी ने साहस का परिचय दिया और 2015 में उसने पुत्र को जन्म दिया.

बच्चा पैदा होने के बाद भी रूबी ने वीरेंद्र से शादी कर लेने का निवेदन किया, लेकिन वह अपनी अकड़ दिखाता रहा. अंत मे रूबी ने पुलिस का सहयोग लिया वीरेंद्र को 24 अगस्त 2018 को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया. कुछ दिन बाद रूबी फिर से थाने पहुंची और वीरेंद्र से शादी करा देने का अनुरोध किया. पुलिस ने दोनों पक्षों से बातचीत कर मदद करते हुए कोर्ट में अर्जी लगा दी.

कोर्ट के आदेश के बाद 30 अक्टूबर को वीरेन्द्र को गढ़वा जेल से  मां गढ़देवी मंदिर लाया गया. वहां दोनों ने अपने पुत्र को सामने रख शादी कर ली. शादी के बाद वीरेंद्र को फिर से जेल भेज दिया गया. समझौते की प्रक्रिया पूरी होने के बाद उसे जेल से रिहा किया जाएगा.

(कैपिटल न्यूज़ पलामू को लाइव देखने और एप डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र होकर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता...

Share This Post

2 thoughts on “तीन साल के बेटे को गोद में लेकर महिला ने की प्रेमी से शादी, बहुत दिलचस्प है इसकी कहानी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *