पुलिस के हत्थे चढ़े PLFI के तीन उग्रवादी, जिले में मचा रखा था आतंक

लातेहार

जिले में आतंक मचा रहे पीएलएफआई संगठन के तीन उग्रवादियों को पुलिस ने धर दबोचा है. पकड़े गए उग्रवादियों ने एक सप्ताह पहले बालूमाथ कोल साइडिंग में लेवी के लिए धावा बोलकर दो वाहनों को जला दिया था. साथ ही वहां तैनात गार्ड की भी पिटाई की थी.

पुलिस ने उग्रवादियों के पास से चार राइफल और घटना में उपयोग किए गए हथियार भी बरामद किये. पुलिस ने इनके पास से चार राइफल, चार गोली, जिलेटिन वायर, डेटोनेटर और मोबाइल बरामद किया है.  

गिरफ्तार उग्रवादियों में मुकेश गंझु, प्रदीप गंझु और हीरालाल उरांव शामिल हैं. सभी लातेहार जिले के बालूमाथ के ही रहने वाले हैं. इन लोगों ने लेवी के लिए संगठन के सुप्रीमो संतोष यादव के कहने पर बालूमाथ कोल साइडिंग में मशीन जलाने और गार्ड के साथ मारपीट किया था. घटना के समय इनका नेतृत्व विकास यादव कर रहा था. हालांकि वह अभी पुलिस की पकड़ बाहर है. 

उग्रवादियों ने कबूला जुर्म

एसपी प्रशांत आंनद ने बताया कि गिरफ्तार उग्रवादियों ने पूछताछ में अपने जुर्म कबूल किए हैं. पुलिस ने उनके निशानदेही पर ही हथियार और अन्य सामाग्री जब्त किया है.  एसपी ने बताया कि बचे हुए उग्रवादियों को पकड़ने के लिए भी पुलिस अभियान चला रही है. जल्द ही पूरा गैंग पकड़ा जाएगा. एसपी ने यह भी कहा कि इस मामले में बेहतर काम करने वाले छापेमारी दल के सभी पुलिस कर्मियों को पुरस्कृत करने के लिए डीजीपी को लिखा जाएगा.

 

(कैपिटल न्यूज़ पलामू को लाइव देखने और एप डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र होकर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता...

Share This Post

2 thoughts on “पुलिस के हत्थे चढ़े PLFI के तीन उग्रवादी, जिले में मचा रखा था आतंक

  1. Hi! Do you know if they make any plugins to assist
    with SEO? I’m trying to get my blog to rank
    for some targeted keywords but I’m not seeing very good success.
    If you know of any please share. Kudos!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *