लेस्लीगंज : प्रधानाध्यापक को निलंबित व शिक्षक को ट्रांसफर करने का आदेश

पलामू ब्रेकिंग न्यूज़

लेस्लीगंज : पलामू उपायुक्त डॉ. शांतनु कुमार अग्रहरि ने सोमवार को लेस्लीगंज मध्य विद्यालय का औचक निरीक्षण  किया। निरीक्षण के क्रम में विद्यालय में कई तरह की अनियमितताएं देखने को मिलीं। जिसे देख पलामू उपायुक्त भड़क उठे। मौके पर ही उन्होंने विद्यालय के प्रधानाध्यापक सह निकासी एवं व्ययन  पदाधिकारी राजीव रंजन मिश्रा को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का आदेश दिया। साथ ही उनके स्थान पर निकासी एवं  व्ययन  अधिकारी हेतु किसी अन्य योग्य शिक्षक के नाम की मांग की गई। वहीं विद्यालय के एक  सहायक शिक्षक मोहम्मद तस्लिम अहमद को उनके अनुशासनहीनता एवं अशिष्ट व्यवहार के कारण तत्काल पांकी प्रखंड के किसी विद्यालय में स्थानांतरित करने का आदेश दिया गया।

औचक निरीक्षण के दौरान पाया गया कि विद्यालय के बरामदे पर बाइक खड़ा है। कुछ बच्चे मध्याह्न भोजन कर रहे थे, जबकि कुछ बच्चे  विद्यालय में इधर-उधर घूमते नजर आए। वर्ग  कक्ष में बेंच डेस्क भी अव्यवस्थित रूप से  पाया गया। एक कक्षा में पूछे जाने पर बच्चों ने बताया कि आज सिर्फ 2 घंटी ही पढ़ाई हुई है। इसी तरह अन्य कई मामले  औचक निरीक्षण के क्रम में उजागर हुए। जिस पर उपायुक्त ने प्रधानाध्यापक एवं सहायक शिक्षकों को फटकारा लगाते हुए शिक्षा के स्तर में सुधार लाने का निर्देश  दिया।  साथ ही बीडीओ विजय विजय प्रकाश मरांडी  व बीईईओ  राजकुमार सिंह को विद्यालय से संबंधित कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

इधर, उपायुक्त पलामू के आदेश का हवाला देते हुए  बीईईओ  राजकुमार सिंह ने विद्यालय के प्रधानाध्यापक को तत्काल प्रभाव से निलंबन एवं सहायक शिक्षक मोहम्मद तस्लिम अहमद को पांकी प्रखंड में स्थानांतरण संबंधित कार्रवाई करने हेतु पत्र जिला शिक्षा अधीक्षक पलामू को प्रेषित किया है।

(कैपिटल न्यूज़ पलामू को लाइव देखने और एप डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र होकर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता...

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *