मरीज को सदर अस्‍पताल रेफर करने पर परिजनों को आया गुस्‍सा, स्‍वास्‍थ्‍य कर्मी की कर दी पिटाई, फिर क्‍या हुआ जानिये…

पलामू ‎बड़ी ख़बर

पलामू : पलामू  के हुसैनाबाद अनुमंडलीय अस्पताल में इलाज के दौरान एक मरीज के परिजनों ने अस्‍पताल के कर्मी की पिटाई कर दी. इसके विरोध में अस्पताल के सभी स्वास्थ्य कर्मी कामकाज ठप कर धरने पर बैठ गये.

मालूम हो कि अनुमंडलीय अस्पताल हुसैनाबाद में स्वास्थ्य कर्मी जयप्रकाश के साथ इलाज कराने आये एक मरीज के परिजन मुकेश मेहता ने मारपीट कर दी. वो भी मरीज को बेहतर इलाज के लिये सदर अस्पताल रेफर करने पर. मरीज को सदर अस्‍पताल रेफर किये जाने से सभी परिजन नाराज थे.

हुसैनाबाद अनुमंडलीय अस्पताल परिसर में बसपा के विधायक के समर्थकों ने अस्पताल पहुंचकर जमकर बवाल किया. बवाल के दौरान प्रसुतागृह, मेडिकल स्टोर के अलावा कई अस्पताल परिसर के भाग को क्षतिग्रस्त किया. यहां तक की अस्पताल में जन्मे बच्चे का भी विधायक समर्थकों ने नहीं बख्शा,  जिसे लेकर हुसैनाबाद अनुमंडल अस्पताल कुछ समय के लिये रणभूमि जैसा नजारा उत्पन्न हो गया. हुसैनाबाद अनुमंडल अस्पताल के कर्मी को भी पिटाई कर दी.

विधायक समर्थकों द्वारा पिटाई किये जाने के बाद पिटाई से घायल एमपीडब्ल्यू जयप्रकाश नारायण के साथ मारपीट व दुर्वव्यवहार के विरोध में हुसैनाबाद अनुमंडल अस्पताल के मुख्य गेट पर सभी स्वास्थ्यकर्मी हुसैनाबाद थाना को आवेदन देकर धरना पर बैठ गये. स्वास्थ्यकर्मियों की मांग थी कि आरोपी को  अविलंब गिरफ्तार करें व स्वास्थ्यकर्मियों को सुरक्षा मुहैया कराएं. तब ही स्वास्थ्य सुविधा बहाल की जायेगी. इसके बाद अनुमंडल अस्पताल के सभी स्वास्थ्य कर्मियों ने काम काज ठप कर अस्पताल के मुख्य गेट पर धरना पर बैठ गये.

इस संबंध में स्वास्थ्यकर्मियों ने कहा कि हम स्वास्थ्य कर्मियों का इलाज करना ही काम है. बराबर स्वास्थ्य कर्मी किसी न किसी का कोपभाजन बनते हैं. यह हम स्वास्थ्य कर्मियों के साथ घोर अन्याय है. किसी भी मरीज के आने के बाद स्वास्थ्यकर्मी पूरे मेहनत व लगत के साथ मरीजों को बचाने का प्रयास करते हैं. सीरियस हालात में उन्हें रेफर किया जाता है. हुसैनाबाद अस्पताल की जो भी व्यवस्था है, उसमें हम सभी स्वास्थ्यकर्मी किसी मरीज के साथ सुविधा बहाल करने में नहीं चुकते. इधर घटना की जानकारी मिलते ही हैदरनगर हेल्थ एंड वेल्नेस सेंटर के कर्मियों की मांग है कि आरोपी को गिरफ्तार किया जाये व स्वास्थ्य कर्मियों को सुरक्षा मुहैया कराई जाए.

फार्मासिस्ट नवीन किशोर ने बताया कि बुधवार की सुबह एक मरीज के परिजन ने वहां के एमपीडब्ल्यू जयप्रकाश नारायण के साथ मारपीट व गाली गलौज की. उन्होंने बताया कि जयप्रकाश नारायण ने हुसैनाबाद थाना में दमदमी गांव निवासी मुकेश कुमार मेहता समेत अन्य के खिलाफ मारपीट, रजिस्टर फाड़ने व गाली- गलौज करने संबंधित आवेदन दिया है. नवीन किशोर ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार करने व स्वास्थ्य कर्मियों को सुरक्षा मुहैया कराने की मांग शामिल है. उन्होंने कहा कि आंदोलन जारी रहेगा. इस दौरान पूरे दिन ओपीडी ठप रहा. उन्होंने इमर्जेंसी सेवा को भी ठप रखने की बात कही है. उन्होंने कहा कि आये दिन स्वास्थ्य कर्मियों के साथ दुर्वयव्हार व मारपीट की घटनाएं होती रहती है. इस स्थिति में काम करना मुश्किल हो गया है.

हेल्थ एंड वेल्नेश सेंटर में हैदरनगर थाना प्रभारी राकेश कुमार सिंह ने अजय कुमार व जवानों को वहां तैनात किया है. धरना पर बैठने वालों में एमपीडब्ल्यू दिलीप कुमार, राकेश कुमार, विमलेश कुमार, अरुण कुमार सिंह, एएनएम कंचन कुमारी, प्रभावति कुमारी, फातमा, कनक लता,रंजना कुमारी, नीरज कुमार सिंह, अरविंद कुमार सिंह, प्रमोद कुमार, सिपाही राम, राजेश राम, विरेंद्र सिंह, हेमंत शेखर समेत सभी कर्मी शामिल थे.

(कैपिटल न्यूज़ पलामू को लाइव देखने और एप डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र होकर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता...

Share This Post

1 thought on “मरीज को सदर अस्‍पताल रेफर करने पर परिजनों को आया गुस्‍सा, स्‍वास्‍थ्‍य कर्मी की कर दी पिटाई, फिर क्‍या हुआ जानिये…

  1. Awesome blog! Do you have any tips for aspiring writers?
    I’m hoping to start my own site soon but I’m a little lost on everything.
    Would you recommend starting with a free platform like WordPress or go for a
    paid option? There are so many choices out there that I’m completely confused
    .. Any suggestions? Thanks!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *