लातेहार : कलयुगी शिक्षक की अश्लील कहानी, छात्राओं की जुबानी

ब्रेकिंग न्यूज़ लातेहार

लातेहार : बरवाडीह उत्क्रमित मध्य विद्यालय चपरी में शिक्षक अजीत कुमार सिन्हा के द्वारा वहीं पढ़ रही छात्राओं के साथ लगातार दुर्व्यवहार और अश्लील हरकतें करने का मामला प्रकाश में आया है. छात्राओं का कहना है कि मास्टर साहब पढ़ाते कम हैं और हमसे अश्लील बातें ज्यादा करते हैं. हमारे शरीर को लगातार टच करते रहते हैं. मोबाइल में जबरदस्ती गंदा वीडियो भी दिखाया करते हैं. जब इसकी शिकायत लेकर स्कूल की बच्चियां प्रधानाध्यापक के पास जाती हैं तो वहां भी इस बात को नजरअंदाज कर दिया गया. उन्हें मारपीट कर स्कूल में फिर से बैठा गया. मगर स्कूल की छात्राओं का कहना है कि ऐसे स्कूल में हम नहीं पढ़ना चाहते हैं. कई बार शिकायत के बावजूद भी अब तक शिक्षक अजीत कुमार सिन्हा को स्कूल से नहीं निकाला गया है. जिस कारण से शिक्षक की मानसिकता और भी बढ़ी हुई है. इतना ही नहीं स्कूल के छात्राओं ने कहा कि मास्टर साहब आते हैं और कुछ देर बाद हाजिरी बना कर शराब पीने चले जाते हैं. इसी दौरान अपना ठेकेदारी का काम भी करा लेते हैं और जब वापस स्कूल में आते हैं तो हम सभी बच्चियों को पढ़ाने के लिए बोला जाता है तो वो टालते हुए सभी को मोबाइल से वीडियो दिखाने का काम करते हैं. जो बच्ची ज्यादा बोलती है उसे मारपीट कर चुप करा दिया जाता है.

जांच के लिए पहुंची डीईओ

जब मामला उजागर हुआ तो गांव के लोग भड़क उठे और जल्द कार्रवाई की मांग को लेकर स्कूल परिसर पहुच गये. वहीं जिला प्रशासन भी हरकत में आई. आनन-फानन में डीईओ नीरजा कुजूर लातेहार से बरवाडीह चपरी विद्यालय जांच के लिए पहुंची.

मौके पर स्कूल की छात्राओं ने अपने साथ होने वाले सभी घटनाओं की पूरी जानकारी न्यूज11 के साथ साझा की. स्कूल की छात्राओं के बयान के बाद हमने DEO नीरजा कुजूर से बात की. उन्होंने बताया कि छात्राओं का बयान मैंने ले लिया है. इसकी जानकारी पहले से मुझे नहीं थी और इस बात को मैंने संज्ञान में ले लिया है. जो उचित कार्रवाई होगी, मैं जल्द से जल्द करूंगी.

मैंने छात्राओं के साथ ऐसी कोई हरकत नहीं की : आरोपी शिक्षक

जब हमने आरोपी शिक्षक से बात की तो उन्होंने न्यूज 11 को हंसमुख अंदाज में कहा कि मैंने ऐसी कोई हरकत नहीं की है. मैंने सभी बच्चियों को हमेशा अपनी बेटी की तरह समझा है. मुझ पर यह आरोप क्यों लगा रही हैं, ये मुझे नहीं पता. शायद हो सकता है कि बच्चियां अब बड़ी हो गई है और ज्यादा समझदार इसलिए मुझ पर आरोप लगा रही है.

बहरहाल, इन सब मामलों में अधिकारी, पदाधिकारी आते हैं और जांच होती रहती है, पर मामला सामने खुलकर कुछ भी नहीं आता है. बच्चियों के बयान के बावजूद भी इतने अश्लील हरकत करने वाले शिक्षक अभी भी स्कूल में मौजूद हैं.

(कैपिटल न्यूज़ पलामू को लाइव देखने और एप डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र होकर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता...

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *