श्मशान घाट पर घेरा बंदी किए जाने पर ग्रामीणों ने किया विरोध | Capital News Palamu
Title  श्मशान घाट पर घेरा बंदी किए जाने पर ग्रामीणों ने किया विरोध
श्मशान घाट पर घेरा बंदी किए जाने पर ग्रामीणों ने किया विरोध
Rampraksh Tiwari


लेस्लीगंज: थाना क्षेत्र के जामुनडीह श्मशान घाट पर घेराबंदी करने को लेकर ग्रामीणों ने विरोध किया है दर्जनों ग्रामीणों ने पाकी विधायक कुशवाहा शशिभूषण मेहता  तथा लेस्लीगंज सीओ को लिखित आवेदन देकर घेराबंदी को अभिलंब हटवाने तथा दोषियों को पर कार्रवाई करने की मांग की है। ग्रामीणों ने बताया है कि खाता 116 प्लॉट 2 रकबा 80 डिसमिल के अंतर्गत हम लोग पूर्वज के समय से इस इस स्थान पर दाह संस्कार करते आ रहे हैं ।लेकिन गांव के ही नीलम दुबे वशिष्ठ नारायण तिवारी गोरख नाथ तिवारी आदि के पूर्वजों ने उक्त जमीन को श्मशान  घाट के लिए दान कर दिया था लेकिन अब उन लोगों ने प्रदीप शुक्ला एवं नागेंद्र महतो के पास एग्रीमेंट कर जमीन को बेचना चाहते हैं। इसी क्रम में श्मशान  घाट का घेरा घेराबंदी उन लोग द्वारा किया जा चुका है सभी ने एक स्वर में कहा है कि अगर प्रशासन इस पर तुरंत कार्रवाई नहीं करता है तो हम सभी उग्र आंदोलन करने के लिए बाध्य  हो जाएंगे। मौके पर जामुनडीह  पंचायत के पूर्व मुखिया भोला साहू प्रभुवन राम, बाबूलाल ठाकुर जगदीश मांझी, मुसाफिर राम अमरेश तिवारी रामकिशन पासवान सहित दर्जनों लोग प्रखंड कार्यालय में उपस्थित थे।
क्या कहते हैं जमीन मालिक
उस जमीन के मालिक वशिष्ठ नारायण तिवारी आदि रैयतों बताया है कि यह जमीन खथीयानी जमीन है ।कुछ लोग इसे राजनीतिक रंग देकर जमीन को हड़पना चाहते हैं। हमारे पूर्वज या हम लोगों ने इसे कभी भी किसी को भी दान में नहीं दिया हूं अगर दान में दी गई है तो दान संबंधित कागजात दिखाएं कुछ लोग किसी के बहकाबे में आ कर उस जमीन पर कब्जा करना चाहते हैं।
क्या कहते हैं अंचला पदाधिकारी

अंचल पदाधिकारी सुशील कुमार राय ने बताया है कि जामुनडीह श्मशान घाट के मामले लेकर ग्रामीणों द्वारा आवेदन दी गई है की श्मशान घाट के जमीन में कुछ लोग द्वारा कब्जा किया जा रहा है। जांच उपरांत कार्रवाई की जाएगी।



Palamu
45 Views
13-10-2020