हेरहंज में छात्रा की मौत पर उठे सवाल, आखिर क्यों नहीं हुआ पोस्टमार्टम

‎बड़ी ख़बर लातेहार

लातेहार: झारखण्ड बालिका आवासीय विद्यालय में छात्रा की हुई मौत मामले में शिक्षा अधिकारी रविवार को झारखण्ड बालिका आवसीय विद्यालय पहुंचे और वार्डन से जानकारी ली. उसके बाद शिक्षा अधिकारियों ने परिजनों के घर जाकर भी मुलाकत की.

उधर परिजन बताते हैं कि पोस्टमार्टम कराने की जानकारी उन्हें नही दी गई. जब लड़की की मौत हुई तो अस्पताल से डॉक्टर साहब ने कहा कि आपकी बेटी की मृत्यु हो गई है, आप घर ले जाइए. इन सभी बातों से एक सवाल यह खड़ा हो रहा है कि आखिर किसी ने पोस्टमार्टम के लिए क्यों नहीं कहा. जब की बच्ची के मुंह से लगातार झाग आ रहा था. इसके बावजूद मृतक के पिता को छात्रा को घर ले जाने के लिए कहा गया ताकि शव को जल्द से जल्द  जला दिया जाए और जो भी सबूत हैं वह मिट जाए.

इधर आम ग्रामीणों का कहना है प्रखंड प्रशासन ने भी कोई सुध नहीं ली. जबकि बीडीओ प्रखंड शिक्षा समिति के अध्यक्ष होते हैं. उसी स्कूल के एक छात्रा ने बताया कि मृतक छात्रा का ना तो तबीयत खराब था और ना ही उसे कोई बीमारी थी. ऐसे में अचानक छात्रा की मौत, फ़िलहाल समझ से बाहर है.

वहीं अधिकारियों की माने तो परिजनों ने इनकार कर दिया, इसलिए पोस्टमार्टम नहीं कराया गया. छात्रा की मौत मामले में पोस्टमार्टम ना होना कई सवालों को जन्म दे रहा है. लोग यह जानने को उत्सुक हैं कि आखिर छात्रा के मुंह से झाग क्यों आ रहा था. ऐसे में विद्यालय प्रबंधन भी सवालों के घेरे में है.

(कैपिटल न्यूज़ पलामू को लाइव देखने और एप डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र होकर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता...

Share This Post

2 thoughts on “हेरहंज में छात्रा की मौत पर उठे सवाल, आखिर क्यों नहीं हुआ पोस्टमार्टम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *