तैयारी करो… दिपिका आ रही है।

पलामू

पद्मश्री का पलामू में पदार्पण

अविनाश देव के निमंत्रण पर आ रही दिपिका

पलामू : कई दिनों के इंतजार के बाद आखिरकार पद्मश्री से सम्मानित झारखंड की एकमात्र स्वर्ण पदक विजेता तिरंदाज दिपिका कुमारी ने पलामू आने का न्योता स्वीकार कर लिया है। बेटी बचाओ अभियान को नयी पहचान देने में जुटे माटी कला बोर्ड के सदस्य सह संत मरियम आवासीय विद्यालय के निदेशक अविनाश देव ने विद्यालय के वार्षिकोत्सव के बहाने जिले की बेटियों को ताकत देने, उन्हें पंख देने के लिए दिपिका कुमारी को बुला ही लिया। स्थानीय शिवाजी मैदान में होने वाले वार्षिकोत्सव में दिपिका मंच से संत मरियम के बच्चों के अलावे सभी नौवीं व दसवीं के विशेष आमंत्रित स्कूली बच्चियों को भी संबोधित करेंगी।

विश्व की नंबर एक तीरंदाज, निशानेबाज के अलावे बड़े खिलाड़ीयों में पलामू में पदार्पण करने वाली दिपिका पहली बड़ी खिलाड़ी होंगी। इससे पूर्व ऐवरेस्ट विजेता बछेंद्री पाल का पलामू में आगमन हो चुका है। जो बेटी बचाओ पदयात्रा को हरी झंडी दिखाने पलामू आईं थीं। 2010 में राष्ट्रमंडल खेलों में व्यक्तिगत स्पर्धा एवं रिकर्व टीम प्रतियोगिता में भी स्वर्ण पदक जीतने वाली दिपिका आज बेटीयों की प्रेरणा हैं। कम उम्र में काबिलियत के बदौलत फतह करने वाली दिपिका से पलामू को बड़ी सीख मिल सकती है। ऑटो चालक की बेटी की प्रतिभा की पहचान एक आम को पेड़ से तोड़ने से भले ही शुरू हुई पर आज अपने रातू समेत झारखंड का नाम विश्व पटल पर पहुंचाने तक है। इसकी बानगी देखने को सैकड़ों की संख्या में मिल सकती है… जब फर्श से अर्श तक पहुंचने वाले अविनाश देव की मेहनत को बेटियों को शिखर तक पहुंचाने की परिश्रम को देखा जाए।

पलामू निष्पक्ष एवं निर्मल है, तभी तो दिल से दिया गया निमंत्रण दिल्ली पर अपने झारखंड का झंडा गाड़ने वाली दिलवाली दिपिका ने स्वीकार किया है। जिनका जोरदार स्वागत की तैयारी हो रही है… ताकि पलामू-रांची का नया संबंध दिपिका के बहाने ही सही, जुड़ सके… बेटियाँ यहाँ की भी अपने निशाने को साध सकें…।।

(कैपिटल न्यूज़ पलामू को लाइव देखने और एप डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र होकर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता...

Share This Post

3 thoughts on “तैयारी करो… दिपिका आ रही है।

  1. Hello there, just became aware of your blog through Google,
    and found that it is truly informative. I am gonna watch out for brussels.
    I will be grateful if you continue this in future.
    Numerous people will be benefited from your writing.
    Cheers!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *