पलामू : नीति आयोग की सूची में पलामू 115 से 39वें स्थान पर पहुंचा, 4 वर्षों में खर्च हुए छह हजार करोड़ रुपए

पलामू

पलामू: जिला प्रशासन ने पिछले चार वर्षों के दौरान हुए विकास कार्यों का रिपोर्ट कार्ड जारी किया है. पिछले चार सालों में पलामू में विकास कार्यों में करीब छह हजार करोड़ रुपए खर्च हुए है. पलामू देश के पिछड़े जिले के 115वें स्थान से 39वें स्थान पर पहुंच गया है.

बता दें कि करीब दो साल पहले पलामू इस लिस्ट में 72वें स्थान पर था. इस साल नीति आयोग द्वारा जारी 49 इंडिकेटर में सुधार कर पलामू 39वें स्थान पर पंहुच गया. पलामू डीसी डॉ. शान्तनु कुमार अग्रहरि ने बताया कि पलामू में पूरे राज्य भर में सबसे अधिक आवास का निर्माण हुआ है. जिले में 43, 300 आवास का निर्माण कार्य पूरा किया गया है.

पलामू में पिछले चार वर्षों में मेडिकल कॉलेज की स्थापना की आधारशिला रखी गई, जबकि 300 बेड का अस्पताल का निर्माण कार्य शुरू किया गया. डीसी ने बताया कि पलामू में चार वर्षों में नेशनल हाइवे और स्टेट हाइवे का 360 किलोमीटर का निर्माण किया गया, जबकि 122 रोड बनाया गया. पलामू के 100 पंचायतों में भारत नेट पंहुच गया है. पलामू में तीन हेल्थ एन्ड वेलनेस सेंटर का उद्घाटन किया गया. आयुष्मान भारत योजना के तहत 70 लाख रुपए बिल का भुगतान अब तक किया गया है.

(कैपिटल न्यूज़ पलामू को लाइव देखने और एप डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र होकर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता...

Share This Post

1 thought on “पलामू : नीति आयोग की सूची में पलामू 115 से 39वें स्थान पर पहुंचा, 4 वर्षों में खर्च हुए छह हजार करोड़ रुपए

  1. You could certainly see your expertise within the work
    you write. The world hopes for even more passionate writers such as you who aren’t afraid to mention how they believe.
    At all times follow your heart.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *