पलामू में भी चढ़ा चुनावी पारा, अभिमन्यु की हेमंत से बढ़ रही नजदीकी

पलामू ब्रेकिंग न्यूज़

पलामू : पलामू में भी विधानसभा का चुनावी पारा चढ़ गया है. अब सभी क्षेत्र में सभी प्रत्याशियों की भाग दौड़ शुरू हो गई है. किस दल से कौन चुनाव लड़ेगा ये तो फिलहाल कहना मुनासिब नहीं होगा, लेकिन कल जहां महागठबंधन का उम्मीदवार कांग्रेस का होने की संभावना बनती दिख रही थी उसमें एक नया मोड़ आता दिख रहा है. दरअसल ये नया मोड़ तब आया जब पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (झामुमो) से झारखंड नव निर्माण मोर्चा के सुप्रीमो अभिमन्यु सिंह की नजदीकी बढ़ने लगी और कयास तो ये लग रहा है कि‍ खरमास के बाद अभिमन्यू सिंह झामुमो का दामन थाम महागठबंधन से दावेदारी पेश कर सकते हैं.

वैसे भी विगत चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी को पीछे छोड़ निर्दलीय प्रत्याशी होते हुए भी दूसरा स्थान प्राप्त किया था. जाहिर है महागठबंधन बनता है तो अभिमन्यु सिंह का दावा मजबूत बनता है. हेमंत सोरेन से मुलाकात के संबंध में अभिमन्यु सिंह ने कहा कि‍ यह एक शिष्टाचार भेंट थी. हेमंत सोरेन जनता के बीच काफी लोकप्रिय नेता हैं और झारखंड उनकी ओर टकटकी लगाए देख रहा है. अभिमन्यु ने तो उन्हें अगला मुख्यमंत्री भी घोषित कर दिया है.

अभिमन्यु ने कहा कि अगले चुनाव में हेमन्त सोरेन ही अगले मुख्यमंत्री होंगे. जब उनसे पूछा गया कि क्या आप झामुमो ज्‍वाइन कर रहे हैं तो अभिमन्यु सिंह ने इस बात को हंसते हुए टाल दिये. उन्‍होंने बस इतना कहा कि‍ जनसेवा के लिए जो भी सही होगा किया जाएगा. एक चीज तो साफ है की अभिमन्यु के झामुमो का दामन थामने से गठबंधन के लिए झामुमो की दावेदारी मजबूत हो जाएगी और महागठबंधन के लिए अभिमन्यु को अलग रखना आसान भी नहीं होगा. अब जो भी हो इंतजार ही बेहतर विकल्प है.

(कैपिटल न्यूज़ पलामू को लाइव देखने और एप डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र होकर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता...

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *