पलामू कांग्रेस का नया रंग , मूलभूत सुविधाओं के लिए किया ऐलान ए जंग

पलामू


पलामू में मृत पड़े विपक्ष का विकल्प दिखाई पड़ने लगा है। जी हां, जैश रंजन पाठक उर्फ बिट्टू पाठक की अगुवाई में पलामू जिला कांग्रेस कमिटि जनसुविधाओं के मुद्दे पर मोर्चा खोल जनता के बीच सक्रिय तो पहले की ही तरह है, मगर रंग रूप बदले-बदले से दिखाई देने लगी है। युवा कांग्रेस से प्रमोशन पाकर कांग्रेस कमिटि का नेतृत्व पाए युवा चेहरे बिट्टू पाठक की अगुवाई में एकदिवसीय धरना मेदिनीनगर के छः मुहान चौक पर दिया गया। चाहे वो पानी की समस्या हो या फिर बिजली और स्वास्थय तमाम मुद्दों पर कांग्रेस पार्टी वर्तमान सरकार को जमकर कोसा भी, और घेरा भी। बिट्टू पाठक की मानें तो वर्तमान सरकार काम करने बजाय बोलने में भरोसा रखती है, वादा तो गांव गांव बिजली पहुँचाने का करती है पर हकीकत में तो अब शहर में भी पर्याप्त बिजली नही मिल पा रही, वहीं शहर में गदे पानी की सप्लाई पर जमकर भड़ास निकाली, तथा तिनों सरकार पर तंज कसते हुए निगम को मटमैला करने का आरोप मढ़ा। बिट्टू के अनुसार पेयजल के लिए लोगों को तरसाया जा रहा है, नाले का पानी न कह के सप्लाई पानी कह सकते हैं।

वहीं पुराने कांग्रेसियो को भी युवा नेतृत्व रास आ रहा है, लम्बे समय के बाद हुए परिवर्तन से कांग्रेसी कार्यकर्ताओं में नया उत्साह ,उमंग और जोश खरोस देखने को मिल रहा है।

बहरहाल अल्पकाल में अपनी कर्मठता के बदौलत जिलाध्यक्ष का पद पाने वाले कांग्रेसी बिट्टू से अपेक्षा भी है और निगाह भी, क्योंकि पानी, बिजली स्वास्थय के लिए जनता त्राहिमाम कर रही है। दस से दो बजे तक के धरना के खानापूर्ति से उपर उठकर मजबूत और जनता का हितकर विपक्ष की रूप में ढलना होगा।

(कैपिटल न्यूज़ पलामू को लाइव देखने और एप डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र होकर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता...

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *