मेदिनीनगर : साफ़ करने पर ऐसी तुली निगम की सरकार की… वो भी साफ़ कर दिया जो पोसा जाता था

पलामू ब्रेकिंग न्यूज़

मेदिनीनगर : ठंड गुजरने के बाद कंबल, गर्मी बीतने पर पनशाला, बड़ी चुनौती जहां बन गई थी. वहीं पलामू जिला मुख्यालय की निगम सरकार सारी निष्क्रिय परंपरा को ध्वस्त करते हुए समय से पूर्व सुविधा मुहैया कराने में सफल हो रही है. जिसका प्रमाण है बरसात आते ही गंदगी, कचरे को साफ करने के लिए चलाया जा रहा अब तक का सबसे बड़ा स्वच्छता अभियान. ऐसे ही महापौर के पद पर अरूणा शंकर यूं ही नहीं शोभती है. काम ने कोहराम मचा रखा है.

जब सत्ता आयी थी तो नये बदलाव की उम्मीद थी. साल भर की किसी न किसी कारण से पड़ी शिथिलता अब नये रंग रूप में नजर आने लगा है. जब मेयर पद पर प्रतिष्ठीत व्यवसायीक घराने की बहू अरूणा शंकर बैठी, तो धीरे-धीरे निगम को सुधारा अब शहर को संवारने चली हैं. जिन्हें अपेक्षाकृत सहयोग मिल रहा है डिप्टी मेयर राकेश कुमार सिंह उर्फ मंगल सिंह का. जिनका काम आज बोल रहा है जनता और कैबिनट के सदस्य सह पार्षदो की जुबां से.

दरअसल बरसात में नगर को नरक बनने से पहले जनता दरबार लगाकर समस्या सुनने वाली निगम की सरकार को ज्ञात है कि समस्याएं कितना सर चढ़ कर बोल रही हैं. जो पैरों के नीचे, गुजरती नालियों से, नाक में दुर्गंध के रूप में हर रोज नगरवासियों को दो चार होना पड़ता है. जिसे दूर करने का वादा लिए मेदिनीनगर भाजपा के प्रधान चेहरे अरूणा शंकर एवं उनकी नगर की टीम ने अलग हटकर काम करना शुरू कर दिया. कमी पड़ी तो वाहन हायर कर लिया, जेसीबी, हाइवा, ट्रैक्टर सब मंगा लिया, क्योंकि संसाधनों का रोना नहीं रोना, काम जो है करना.

सात जोन में बंटी निगम में तीन जेसीबी को लगाया गया है. एक भी कचरा सड़क के किनारे, तमाम बजबजाती नालियां, जो भी रूकावटें उन सबको दूर करने के लिए मेयर, डिप्टी मेयर के प्रतिनिधि के साथ पार्षद प्रतिनिधि भी जुटे हुए हैं. मॉनरेटिंग ही नहीं कर रहे हैं. खोज-खोज कर कचरों को शहर से दूर कर रहें. इतना ही नहीं रथयात्रा जैसे त्योहार को भी पवित्र और स्वच्छ रूप से मनाने के लिए सुविधा संपन्न बना रही है.

जिस तरह से काम में तेजी है, चुनावती बरकरार रखना है, निभाने के लिए परिश्रम जारी रखना है.अब तो उम्मीद भाजपा की तिसरी सरकार से बनी है. भरोसा अरूणा से बढ़ा है, तो मंगल के साथ मेदिनीनगर मंगलमय ही होगा.

(कैपिटल न्यूज़ पलामू को लाइव देखने और एप डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र होकर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता...

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *