नीलाम्बर पीताम्बर यूनिवर्सिटी का पहला दीक्षांत समारोह, राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने लिया भाग

पलामू

नीलाम्बर पीताम्बर यूनिवर्सिटी के पहले दीक्षांत समारोह में राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने भाग लिया. यूनिवर्सिटी की स्थापना 2009 में हुई थी और स्थापना के बाद यह पहला दीक्षांत समारोह है.

इस कार्यक्रम के दौरान राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू को नीलाम्बर पीताम्बर यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ एसएन सिंह ने स्मृति चिन्ह प्रदान किया. इस दौरान यूनिवर्सिटी के प्रति कुलपति पवन कुमार पोद्दार, आयुक्त मनोज कुमार झा, डीआईजी विपुल शुक्ला मौजूद रहे. वहीं दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुए राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने कहा कि शिक्षा से ही जागरूकता आएगी और सामाजिक कुरीति दूर होगी.

राज्यपाल ने कहा कि झारखंड खनिज सम्पदाओं से भरा हुआ है. बौद्धिक विकास के बीना राज्य का विकास नहीं हो सकता है. ज्ञान और सूचना के जरिए ही राज्य का विकास हो सकता है. राज्यपाल ने कहा कि दीक्षांत समारोह शिक्षा का समापन नहीं है बल्कि यह शुरुआत है. डिग्री लेना मकसद नहीं बल्कि अपने क्षेत्र में उत्कृष्टता को पाना उद्देश्य हो ताकि देश और समाज का विकास हो. राज्यपाल ने नीलाम्बर पीताम्बर यूनिवर्सिटी के भवन निर्माण कार्य शुरू करने के लिए कुलपति को बधाई दी. वहीं दीक्षांत समारोह में नीलाम्बर पीताम्बर यूनिवर्सिटी के 2015 और 2016 में 53 छात्रों को गोल्ड मेडल दिया गया. जबकि 934 छात्रों को डिग्री प्रदान किया गया.

(कैपिटल न्यूज़ पलामू को लाइव देखने और एप डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र होकर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता...

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *