नावाबाजार प्रखंड कार्यालय का मंत्री ने किया उद्घाटन, कहा- झारखंड जल्द ही बनेगा विकसित राज्य

पलामू

जिले में 21 प्रखंड कार्यालय भवन की स्वीकृति दी गई है, जिसमें से नावा बाजार प्रखंड का भवन सोमवार को जनता को लोकार्पित किया गया. संसदीय कार्य एवं ग्रामीण विकास मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा और स्वास्थ्य चिकित्सा शिक्षा एवं परिवार कल्याण मंत्री रामचन्द्र चन्द्रंवशी ने संयुक्त रूप से नए भवन का उद्घाटन किया.

उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए ग्रामीण विकास मंत्री मुंडा ने कहा कि पलामू जिले में 21 प्रखंड कार्यालय भवन की स्वीकृति दी गई है, जिसमें से नावा बाजार प्रखंड का भवन आज जनता को लोकार्पित किया जा रहा है. जिले में आठ और प्रखंड सह अंचल कार्यालय भवन निर्माणाधीन है जल्द ही बनकर पूरा हो जाएगा. प्रखंड स्तर पर लोगों के कार्य कराने में सुविधा होगी. केंद्र और राज्य सरकार की विकास योजनाएं तेजी से आगे बढ़ रही है और जल्द ही झारखंड विकसित राज्य बनेगा.

नीलकंठ सिंह मुंडा ने कहा कि पहले झारखंड में मात्र 38 हजार किलोमीटर सड़के थी, लेकिन साढे 3 सालों के शासन में 18 हजार किलोमीटर सड़कें बनाई गई है. पलामू जिले में भी लगभग एक हजार किलोमीटर सड़के बनाई गई है और 65 पुलों का निर्माण हुआ है. ग्रामीण विद्युतीकरण योजना का कार्य भी तेजी से चल रहा है. 

शिक्षा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने कहा कि प्रखंड सह अंचल कार्यालय बन जाने से आमजन को वृद्धा पेंशन, विकलांग पेंशन, राशन कार्ड, शौचालय निर्माण, प्रधानमंत्री आवास निर्माण सहित अन्य कार्य कराने में सुविधा होगी. उन्होंने कहा कि पलामू जिला सहित बिश्रामपुर क्षेत्र में विकास कार्य तेजी से हो रहा है. झारखंड के 69 लाख परिवारों में से 57 लाख परिवार को स्वास्थ्य बीमा का लाभ पहुंचाने के लिए तेजी से कार्य हो रहा है.

(कैपिटल न्यूज़ पलामू को लाइव देखने और एप डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र होकर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता...

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *