कनक मंदिर के मालिक का निर्माणाधीन भवन को नगर निगम ने किया सील

पलामू

मेदिनीनगर के पॉश इलाका नावाटोली में सबसे बड़े निर्माण कार्य को नगर निगम ने रोक लगा दी. साथ ही निर्माण कार्यस्थल को सील कर दिया है. मॉल का निर्माण करवा रहे व्यवसायी रामनरेश सोनार पर आरोप है कि उन्होंने इसका नक्शा पास नहीं करवाया है.

पलामू प्रमंडलीय नावाटोली में करोड़ों की लागत से मॉल का निर्माण किया जा रहा है. निगम का गठन होने के बाद नक्शा पास नहीं होने पहला मामला सामने आया. जिसमें किसी के निर्माण कार्य को रोका गया हो. वहीं, नगर निगम के कार्यपालक पदाधिकारी अजय कुमार साव और पुलिस के जवान मौके पहुंचकर कंस्ट्रक्शन को सील किया.

इधर, कार्यपालक पदाधिकारी अजय कुमार साव ने कहा कि रामनरेश सोनार बिना नक्शा पास कराये ही कंस्ट्रक्शन कर रहे थे. पांच-छह बार नगर निगम की ओर से नोटिस भी भेजा गया था. लेकिन उन्होंने नोटिस को संज्ञान में नहीं लिया और कंस्ट्रक्शन लगातार करा रहे थे. जिसके बाद सोमवार को झारखंड नगरपालिका अधिनियम 2011 के विभिन्न धाराओं के तहत कंस्ट्रक्शन को सील किया गया है. उन्हें नोटिस के माध्यम से नगर निगम में बुलाया गया था. लेकिन एक बार भी नगर निगम कार्यालय में नहीं आए और नोटिस को पूरी तरह से अनदेखी कर कंस्ट्रक्शन मनमुताबिक करा रहे थे.

नक्शा पास कराना जरूरी

जबकि पूर्व में ही निगम द्वारा सूचना जारी कर दी गई है कि बिना नक्शा पास कराए कोई भी भवन, मॉल या किसी तरह का कंस्ट्रक्शन अवैध मना जाएगा. रामनरेश सोनार अवैध तरीके से कंस्ट्रक्शन करा रहे थे. इस मौके पर कार्यपालक पदाधिकारी के अलावे सहायक अभियंता विनय कुमार सिंह, संजीत कुमार, शहर थाना प्रभारी आनंद कुमार मिश्रा समेत पुलिस बल के जवान मौजूद थे.

(कैपिटल न्यूज़ पलामू को लाइव देखने और एप डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र होकर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता...

Share This Post

1 thought on “कनक मंदिर के मालिक का निर्माणाधीन भवन को नगर निगम ने किया सील

  1. Thanks for a marvelous posting! I definitely enjoyed reading it, you might be a
    great author. I will remember to bookmark your blog and may come back very soon. I want to encourage you to definitely continue
    your great job, have a nice holiday weekend!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *