छत्तरपुर में फूंका जेसीबी, पोकलेन

पलामू

नक्सली तरीके से अपराधिक प्रवृत्ति, चाहत लेवी

मुंशी को पीटा, दी हिदायत

पलामू : छत्तरपुर को फिर से नक्सली आग में झोंकने की तैयारी है… इसका आभाष हुआ बरडीहा-करमाचराई पथ निर्माण में लगे जेसीबी और पोकलेन फूंके जाने पर। दिन के उजाले में शाम चार बजे घटी इस घटना में माओवादी दस्ता की बात तो की जा रही है… पर लेवी का बिना मांग के अंजाम दी गई घटना से सकते में संवेदक सहित ग्रामीण हैं.., समझ नहीं आ रहा उग्रवादी थे या अपराधी…।

तकरीबन 34 करोड़ की लागत से बन रहे कालीकरण पथ निर्माण कार्य स्थल पर बिना वजह के आगजनी करना या तो भय फैलाना है या फिर मोटा लकम वसूलना। जबकि बीस किलोमीटर के निर्माण में महज दो किलोमीटर ही निर्माण कार्य शेष है।

हालांकि घटना के तुरंत बाद पुलिस एवं सीआरपीएफ कप्तान घटनास्थल पर पहुंच नापाक इरादा पालने वालों के लिए अभियान शुरू कर दिया… साथ ही निर्माण कार्य पूरा करने का भरोसा भी दिया। पर हर कोई जानना चाहता है कि आखिरकार नक्सली सर उठाने के लिए हाथ-पैर मार रहे हैं या फिर अपराधी गिरोह नक्सलीयों के नाम के सहारे अपना उल्लू साधने में लगे हैं। पिटाई के बाद आंख बंद कर बीस की संख्या में हथियारबंद दस्ते ने जिन दो मुंशीयों को एक किलोमीटर दूर जंगल में लेकर जा छोड़ा… जब उन्हें ना कोई पहचान है तो जवाब का तलब प्रशासन से होगा… देखना है ये खुलासा कब तलक हो पाता है…।।

(कैपिटल न्यूज़ पलामू को लाइव देखने और एप डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र होकर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता...

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *