पलामू : 10 लाख के इनामी माओवादी कमांडर कंचन तूरी की जमीन जब्त, कई सालों से है फरार

पलामू ब्रेकिंग न्यूज़

पलामू: पुलिस ने दंडाधिकारी की मौजूदगी में 10 लाख के इनामी माओवादी कमांडर कंचन तूरी उर्फ रहिमन की जमीन को जब्त किया है. यह माओवादी कमांडर कई सालों से फरार है.

लेस्लीगंज डीएसपी अनूप बड़ाइक और मनातू बीडीओ ने मनातू थाना क्षेत्र में लाखों रुपये मूल्य की जमीन को जब्त किया है. जमीन कंचन तूरी के पत्नी के नाम पर थी. कंचन तूरी माओवादियों के मध्य जोन का कमांडर है और मनातू का रहने वाला है. सरकार ने उस पर 10 लाख रुपये का इनाम घोषित किया है. कंचन तूरी पर झारखंड-बिहार में दो दर्जन से अधिक बड़े नक्सल हमले करने का आरोप है. पुलिस उसकी कई वर्षों से तलाश कर रही है. पलामू एसपी इंद्रजीत माहथा ने बताया कि कंचन तूरी ने लेवी के पैसे से संपत्ति को अर्जित किया था. पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई के क्रम में यूएपीए एक्ट के तहत संपत्ति को जब्त किया गया है. 

कंचन तूरी की जमीन मनातू थाना से कुछ किलोमीटर की दूरी पर है. दर्जनों की संख्या में पंहुचें पुलिस जवानों ने  संपत्ति को जब्त किया. कंचन तूरी से पहले पलामू में 15 लाख के इनामी नक्सली नवीन यादव, कुंदन यादव, अभिजीत यादव की संपत्ति को पलामू पुलिस जब्त कर चुकी है. पुलिस कई टॉप नक्सलियों की संपत्ति का भी आकलन कर रही है. 

(कैपिटल न्यूज़ पलामू को लाइव देखने और एप डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र होकर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता...

Share This Post

1 thought on “पलामू : 10 लाख के इनामी माओवादी कमांडर कंचन तूरी की जमीन जब्त, कई सालों से है फरार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *