पलामू : जपला सीमेंट कारखाने को झारखंड सरकार ने कूड़े के भाव बेचा : डॉ. तौसीफ

पलामू ब्रेकिंग न्यूज़

पलामू : झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता डॉक्टर एम तौसीफ ने कांग्रेसजनों एवं स्थानीय लोगों के साथ झारखंड सरकार द्वारा कूड़े के भाव बिकी हुई जपला सीमेंट कारखाने के मुख्य द्वार पर जाकर वहां से सरकार से 150 एकड़ खाली भूमि पर नया उद्योग लगाने का मांग किया है. उन्होंने कहा कि जपला सीमेंट कारखाना हुसैनाबाद एवं राज के लिए रीढ़ की हड्डी था, लेकिन सरकार ने उसे कूड़े के भाव बेच दिया.

डॉ. तौसीफ ने कहा कि रघुवर दास युवाओं को रोजगार देने की बातें करते हैं. सरकारी खजाना द्वारा स्किल डेवलपमेंट एवं मोमेंटम झारखंड जैसे प्रोग्राम आयोजन कर खजाने का दुरुपयोग करते हैं. उद्योगपतियों को बुलाकर झारखंड के खजाने से पिकनिक मनाते हैं. मोमेंटम झारखंड के द्वारा झारखंड में उद्योग स्थापित करने की बात कही गई थी, लेकिन आज तक झारखंड में एक भी उद्योग स्थापित नहीं हो सका. डॉक्टर तौसीफ ने झारखंड सरकार से मांग की है कि 150 एकड़ खाली भूमि पर जल्द से जल्द नया उद्योग स्थापित करें, ताकि‍ जपला हुसैनाबाद एवं राज्य के युवाओं को रोजगार का अवसर मिल सके. हमारे युवा राज्य से पलायन कर रहे दूसरे राज्यों में रोजगार के लिए भटक रहे हैं.

उन्होंने कहा कि अगर यहां पर नया उद्योग लगता है तो कम से कम 75000 परिवार को इसका डायरेक्ट फायदा पहुंचेगा. साथ ही आसपास के मार्केट को भी लाभ पहुंचेगा. बिजनेस क्लास के लोग भी करखाना लगने से लाभान्वित होंगे. ऐसे में सरकार को चाहिए कि जपला सीमेंट फैक्ट्री की खाली भूमि पर जल्द से जल्द कैबिनेट में फैसला लेकर उद्योग लगाने की प्रक्रिया शुरू करें. केवल भाषण और आश्वासन से काम नहीं चलेगा. 5 साल रघुवर सरकार के लगभग होने को हैं, लेकिन युवाओं को रोजगार नहीं दे सके.

जपला हुसैनाबाद एवं राज्य के युवाओं के अंदर सरकार के खिलाफ आक्रोश है. वह चाहते हैं की जपला में नया उद्योग लगे, ताकि उन्हें बेहतर रोजगार मिल सके. जपला हुसैनाबाद एवं पलामू जिला के लोग कृषि पर ज्यादातर निर्भर है. जैसा की पूर्व में देखा गया है कि वर्षा कम होने के कारण हर साल सरकार द्वारा पलामू जिला को सूखा घोषित किया जाता है. उसके बाद भी सरकार द्वारा भेजी गई सहायता राशि किसानों को उपलब्ध नहीं कराई जाती है.

ऐसी स्थिति में यहां के किसानों की हालत दिन प्रतिदिन बुरी होती चली जा रही है. इसका जिम्मेदार कौन है. इस मौके पर हुसैनाबाद के प्रखंड कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अर्जुन सिंह, हैदर नगर के पूर्व प्रखंड अध्यक्ष जगदीश राम, जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष और बिहारी सिंह सीनियर कांग्रेसी नेता अयूब हुसैन, मेहताब सिद्दीकी, कमर रजा, विवेक कुमार, कमालुद्दीन, विनोद कुमार, जुगन नरेश राम, मेघनाथ ठाकुर, रामचंद्र चौधरी, कन्हाई राम, संजय कुमार साह, सुकन ठाकुर, राज देव चौधरी सहित कई लोग उपस्थित थे.

(कैपिटल न्यूज़ पलामू को लाइव देखने और एप डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र होकर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता...

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *