जो करते हैं देश की रक्षा , उन्हें मिला पलामू की बहनों की सुरक्षा

पलामू

वैसे मां भारती के लाल जो समूचे देश को ही अपना परिवार मान बैठे। उनके लिए तो हर दिल में एक ऐसा भाव उठता है, जो भाव शायद विभोर कर दे। उनके लिए देश का हर नागरिक परिवार के रूप में खड़ा होना चाहता है। जिसकी बानगी देखने को मिली पलामू जिला मुख्यालय स्थित CRPF के 134 वी बटालियन के केंद्र में जहां भाजपा महिला मोर्चा के सदस्य बहन बन अपनी जान पर खेल रक्षा करने वाले जवान भाइयों के हाथों में रक्षा कवच का धागा बांधने पहुँची।

सावन माह के अंत में मनाए जाने वाले रक्षाबंधन बंधन पर्व में भाई बहन के रिश्ते का ये रंग भावनात्मक भी है, तो एक धागे में बंधने वाला एक अटूट बंधन भी है। जो दरसाता है कि, सच्चे भाई तो वही है जो घर परिवार सब छोड़-छाड़ हमारे सुरक्षा में दिन-रात तैनात रहते हैं। दुश्मनों से लड़ने वाले हाथों में रक्षा सूत्र बांधना ही राखी का महत्ता और बढ़ा देता है, साथ ही सुकून भी देता है।

CRPF कैंप में जितना उल्लास का पल उन दोनों के बीच था, उससे ज्यादा उमंग और उत्साह उन सीआरपीएफ जवानों में के बीच दिखा। जो अपने बहनों से दूर उनकी सुरक्षा में खुद को समर्पित कर देते हैं। यहां उन्हें प्यार भरा समर्पित परिवार मिल ही जाता है, जो हौसलों को और भी बुलंद करता है।

जवान हो या पदाधिकारी हर किसी के लिए रक्षाबंधन का पर्व थोड़ा गमगीन जरूर हो जाता है। मगर भाजपा महिला मोर्चा के सदस्यों के तरह सामाजिक बहने आकर उन दर्दो पर मरहम ही नहीं लगाती, बल्कि हौसले की उड़ान को एक पंख दे जाती हैं।

वाकई में इन जज्बातों को हर कोई सलाम प्रणाम करता है। जो भाजपा नेत्री रूपा सिंह, शुचित्रा अग्रवाल, रचिता सरन, मंजू गुप्ता समेत अन्य बहनो के रूप में समाज को नई दिशा, नई प्रेरणा एवं नए जज्बात प्रदान करते है। वही सीआईएसएफ के सीएमओ हो या इसी समेत तमाम पदाधिकारी जवान जिनके लिए तो हर घर की बहन दीर्घायु, बलवान और धनवान होने की कामना करेगी। पलामू की बहने तो 134वी बटालियन के जवानों का कर्ज़दार भी है, तो रक्षाबंधन तो बनता ही है।

(कैपिटल न्यूज़ पलामू को लाइव देखने और एप डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र होकर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता...

Share This Post

2 thoughts on “जो करते हैं देश की रक्षा , उन्हें मिला पलामू की बहनों की सुरक्षा

  1. Hi there it’s me, I am also visiting this web site daily, this
    web page is really fastidious and the users are truly sharing nice
    thoughts. natalielise plenty of fish

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *