भरी पंचायत में नाबालिग लड़की की मांग में दूल्हे ने भरा सिंदूर, वीडियो वायरल होने पर गया जेल

पलामू ब्रेकिंग न्यूज़

पलामू : जिले के छत्तरपुर में नाबालिग लड़की की पंचायत द्वारा जबरन शादी करवाने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के मामले में पुलिस ने दूल्हे को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

जबकि नाबालिग दुल्हन को बाल संरक्षण आयोग के समक्ष पेश किया गया, जहां आयोग ने लड़की और उसके परिजनों का काउंसलिंग की.  पीड़ित लड़की को फिलहाल सुधार गृह में रखा गया है. पंचायत में जबरन नाबलिग की शादी करवाने के मामले में आरोपी छत्तरपुर के नगर पंचायत अध्यक्ष मोहन जायसवाल, उपाध्यक्ष और अन्य वार्ड आयुक्तों के खिलाफ पुलिस ने कोर्ट से वारंट मांगा है.

मामले में सभी जन प्रतिनिधियों को नोटिस जारी किया गया है. छत्तरपुर डीएसपी शम्भू कुमार सिंह ने बताया कि लड़के को गिरफ्तार किया गया है. मामले में पुलिस जन प्रतिनिधियों की गिरफ्तारी के लिए कोर्ट से वारंट का आग्रह किया है. छत्तरपुर में गुरुवार को एक पंचायत में नाबालिग लड़की की उसके प्रेमी से जबरन शादी करवाई थी. शादी के बाद सोशल मीडिया में वीडियो वायरल हुआ था. बुधवार को शादी से संबंधित एक और बीडीओ वायरल हुआ था.

दंडाधिकारी के आवेदन पर दर्ज हुई है प्राथमिकी

छत्तरपुर में पंचायत में नाबालिग की जबरन शादी के मामले में दंडाधिकारी के आवेदन पर सभी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई  थी. वीडियो वायरल होने के बाद वरीय प्रशासनिक अधिकारियों ने मामले में संज्ञान लिया और जांच के निर्देश दिए थे. मामले में पंचायत दोनों को दंड देना चाहती थी, इसी क्रम में पंचायत में दोनों की शादी का निर्णय किया गया. भरी पंचायत में दोनों की शादी करवाई गई,शादी के क्रम में नाबालिग लड़की ने विरोध किया था.  जांच में पंचायत द्वारा जबरन नाबालिग की शादी करवाने की पुष्टि हुई. 

(कैपिटल न्यूज़ पलामू को लाइव देखने और एप डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र होकर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता...

Share This Post

1 thought on “भरी पंचायत में नाबालिग लड़की की मांग में दूल्हे ने भरा सिंदूर, वीडियो वायरल होने पर गया जेल

  1. I used to be recommended this web site by means of my cousin. I’m no longer positive whether or not
    this post is written via him as no one else know such designated approximately my problem.
    You are amazing! Thank you!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *