गढ़वा : झारखंड में एक ओर मर रहे मरीज, तो दूसरी ओर एम्बुलेंस ढो रहा मंत्री के गार्ड का खाना

गढ़वा ब्रेकिंग न्यूज़

गढ़वा : सत्ता की धमक देखनी हो तो ज़रा झारखंड का रुख़ कीजिये जनाब. जहां सत्तापक्ष के मंत्री सत्ता की हनक हर रोज़ नहीं बल्कि हर क्षण दिखाया करते हैं. एक ओर जहां बुलेंस की कमी की वजह से कई बार मरीजों को अपनी जान गंवानी पड़ी, कई बार शव कंधों पर ढोये गये, वहीं एंबुलेंस से खाना ढोये जाने का मामला प्राकाश में आया है. ताज़ा वाक़्या राज्य के स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी से जुड़ा है, जिनके गृह जिला यानी गढ़वा प्रवास के दौरान सरकारी एम्बुलेंस से उनके सुरक्षा गार्डों का भोजन ढोये जाने का मामला सामने आया है.

भले ही बीमार लोगों की जान चली जाए, यहां तो एम्बुलेंस से पहरेदारों का खाना ढोया जाता है. जी हां आप तस्वीर में साफ तौर पर देख सकते हैं कि सदर अस्पताल के बाहर खड़े 108 नामक एम्बुलेंस (जिससे मरीज़ ढोये जाते हैं) उसमें एक व्यक्ति द्वारा भोजन से भरे बड़े-बड़े बर्तनों को रखा जा रहा है. उसे इसका तनिक भी इल्म नहीं है कि खाना रखते हुए उसका वीडियो बनाया या फोटो लिया जा रहा है. वह यह काम किसी आम आदमी के लिए नहीं बल्कि मंत्री के लिए कर रहा है.

जानकारी देने वाले बताते हैं कि जब भी मंत्री गढ़वा आते हैं तो उनके सुरक्षा गार्डों का भोजन सदर अस्पताल में बनाया जाता है. साथ ही बने हुए उस भोजन को एम्बुलेंस के जरिए मंत्री के गार्डों तक पहुंचाया जाता है. अब यहां जरा उस हालात से भी आपको रूबरू करा दें कि इसी राज्य में कई बार ऐसे मामले सामने आए हैं जब एक अदद एम्बुलेंस के बिना मरीजों को कांधे पर तो कभी ठेला पर ढोया गया है. और यहां उसी एम्बुलेंस से स्वास्थ्य मंत्री के गार्डों का भोजन ढोया जा रहा है.

(कैपिटल न्यूज़ पलामू को लाइव देखने और एप डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र होकर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता...

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *