पलामू : एनएच 39 पर बने सौ साल पुराने पुल का पिलर धंसा

पलामू ब्रेकिंग न्यूज़

पलामू : एनएच 39 डालटनगंज-रांची मुख्य पथ, दुमुहान पर अंग्रेजों के जमाने का बने पुल का पिलर धंस गया. पुल लगभग 100 साल पुराना है. आज से, चार दिन बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का डालटनगंज में कार्यक्रम होने के कारण प्रशासनिक महकमे में अफरा-तफरी मच गयी है. आनन-फानन में लातेहार के उपायुक्त राजीव कुमार, मनिका के भाजपा विधायक हरेकृष्णा सिंह, मनिका थाना प्रभारी और प्रखंड स्तर के कई प्रशासनिक पदाधिकारी मौके पर पहुंचे.

पिलर के डैमेज हो जाने पर पुल से होकर भारी वाहनों की आवाजाही रोक दी गयी है. जो यात्री वाहन घटना के वक्त वहां पहुंच गए थे,  उनमें सवार यात्रियों को पैदल पुल पार कराया गया. वाहनों को किसी तरह पुल से निकाला गया. साथ ही पुल से लगकर डाइवर्सन बनाया गया है. शुरुआत में छोटे वाहनों को डाइवर्सन से पार कराने की कोशिश की गयी. नदी में पानी रहने के कारण वाहनों को धीरे-धीरे पार कराया जा रहा है. पुल से लगकर ही नया पुल बनाया जा रहा है, लेकिन ढाई वर्ष बीत जाने के बाद भी इसका निर्माण पूरा नहीं हुआ है.

एनएच से होकर गुजर रहे भारी वाहनों को वैकल्पिक मार्ग से गुजरने का निर्देश दिया गया है. लातेहार से आ रहे वाहनों को बालूमाथ से होकर गुजरने या फिर मटलौंग से होकर और सतबरवा की ओर से जाने वाले वाहनों को मनिका मुख्यालय से तीन किलोमीटर पहले ग्रामीण पथ से निकाला जा रहा है. इससे 12 किलोमीटर की लंबी दूरी तय करनी पड़ रही है.

(कैपिटल न्यूज़ पलामू को लाइव देखने और एप डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र होकर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता...

Share This Post

1 thought on “पलामू : एनएच 39 पर बने सौ साल पुराने पुल का पिलर धंसा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *