पलामू : सोना कारोबारी से अपराधियों ने मांगी 10 लाख की रंगदारी

पलामू ब्रेकिंग न्यूज़

मेदिनीनगर : पलामू जिले में एक बार फिर आपराधिक घटनाएं बढ़ गयी हैं. रविवार की रात जिले के नौडीहा बाजार थाना क्षेत्र के मानादोहर में पांच वाहनों को रंगदारी न देने के कारण जलाये जाने के बाद जिला मुख्यालय में सोना कारोबारी से दस लाख रुपये की रंगदारी मांगी गयी. मामले की जानकारी होने के बाद पुलिस की ओर से कार्रवाई तेज कर दी गयी है.

शहर थाना प्रभारी आनंद कुमार मिश्रा ने बताया कि पिछले कई दिनों से सोना महल के मालिक धनंजय कुमार और संतोष कुमार से सुजीत सिन्हा गिरोह का हरि तिवारी 10 लाख रुपये रंगदारी मांग रहा था. इसकी जानकारी उन्हें गुप्त तरीके से मिली. मामले में स्वतः संज्ञान लेते हुए कार्रवाई शुरू की गयी है. इस संबंध में सुजीत सिन्हा और हरि तिवारी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. दुकान पर सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गयी है. आस-पास के क्षेत्रों में सुरक्षा बढ़ा दी गयी है.

सोना महल के मालिक धनंजय कुमार और संतोष कुमार से 27 जनवरी से ही रंगदारी मांगी जा रही थी. सुजीत सिन्हा गिरोह के अपराधी हरि तिवारी ने कई बार सोना कारोबारियों को फोन किया और 10 लाख रुपया देने की धमकी दी. मंगलवार को पैसा पहुंचा देने की तिथि निर्धारित की गयी थी. इसी बीच गुप्त तरीके से इसकी सूचना पुलिस को मिल गयी. सूचना के बाद पुलिस महकमा हरकत में आया. थाना प्रभारी दुकान में पहुंचे और दोनों मालिकों से इस संबंध में पूछताछ की.

सूत्रों के अनुसार रंगदारी की रकम के लिए अपराधी हरि तिवारी ने सोना व्यवसायी को 40 बार फोन किया था. हर बार रंगदारी नहीं देने पर धमकी दी जा रही थी. लेकिन भयवश दुकान मालिक ने इसकी सूचना पुलिस को नहीं दी. अंततः इसकी जानकारी पुलिस को मिली. हरि तिवारी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस उसके संभावित ठिकानों पर छापामारी कर रही है. चर्चा है कि पुलिस ने सोना महल दुकान के आस-पास से दो संदिग्ध युवकों को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है.

(कैपिटल न्यूज़ पलामू को लाइव देखने और एप डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र होकर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता...

Share This Post

1 thought on “पलामू : सोना कारोबारी से अपराधियों ने मांगी 10 लाख की रंगदारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *