गढ़वा : 500 रुपये के लिए 40 फिट ऊंचे पेड़ पर चढ़ा युवक, एक तोते ने हलक तक ला दी जान

गढ़वा

गढ़वा: जिले में एक युवक की जान 40 फिट ऊंचे पेड़ पर उस समय अटक गई, जब उसका पांव चिकने पेड़ से फिसल गया और उसका एक हाथ पेड़ में फंस गया. घंटों पेड़ से लटकते हुए युवक बेहोश हो गया. वहीं, युवक के परिजनों को लगा कि उसकी मौत हो गई. हालांकि सूचना पर पहुंची पुलिस ने रेस्क्यू कर युवक की जान बचा ली.

मेराल प्रखण्ड के लगमा गांव स्थित एनएच 75 मार्ग के पास एक सूखे और चिकने पेड़ पर बब्लू नाम का एक युवक तोता पकड़ने के लिए चढ़ गया. लगभग 40 फिट ऊंचे पेड़ पर तोता पकड़ने की कोशिश कर रहा था. इस दौरान उसका पैर फिसल गया और पेड़ में एक हाथ फंस गया. हवा में झूलने से उसका हाथ टूट गया और युवक बेहोश हो गया. 

स्थानीय लोगों ने बांस-बल्ली लगाकर उसको सपोर्ट दिया. सूचना के बाद मौके पर पहुंची मेराल पुलिस ने गढ़वा नगर परिषद की हाइड्रा मशीन और अग्निशमन वाहन को बुलाकर रेस्क्यू ऑपरेशन करके बब्लू को नीचे उतारा. इसके बाद तत्काल उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. घायल बबलू और उसके परिजनों के अनुसार किसी स्थानीय ने तोता पकड़ने के लिए 500 रुपये देने की पेशकश की थी. इस कारण वो पेड़ पर चढ़ा गया. बब्लू का परिवार बिहार के समस्तीपुर में रहते हैं. फिलहाल टेंट लगाकर लगमा में रह रहे हैं.

(कैपिटल न्यूज़ पलामू को लाइव देखने और एप डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र होकर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता...

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *