पलामू : सुभाष चंद्र बोस की देशभक्ति का अनुसरण करें बच्चे : अविनाश देव

पलामू
संत मरियम स्कूल  के बच्चों ने धूमधाम के साथ मनायी नेता जी की जयंती

पलामू : प्रेरणा के स्रोत सुभाष चंद्र बोस की जयंती  संत मरियम स्कूल  के बच्चों ने धूमधाम के साथ मनाई. सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलित कर उन्हें याद  किया गया, साथ ही साथ बच्चों ने सुभाष चंद्र बोस की याद में देश भक्ति गीत भी गाये.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए  निदेशक अविनाश देव ने कहा कि सुभाष चंद्र बोस एक सच्चे देशभक्त थे. इन्होंने सारा जीवन मातृभूमि को स्वतंत्र कराने में धरती मां की  चरणों में समर्पित कर दिया. मन की शक्ति तेज कर उन्होंने कुछ ऐसा कर दिखाया कि सारा जगत आज भी उनकी जयंती मनाने में लीन है.

काम क्रोध लोभ मोह अहंकार जैसे शत्रुओं पर विजय पाने वाले स्वतंत्रता सेनानी सुभाष चंद्र बोस आज भी प्रेरणा के स्रोत हैं. अतः बच्चों के लिए इनकी जीवन का अनुसरण कर राष्ट्र भक्त बनना ही जीवन का लक्ष्य होना चाहिए.

इस महापुरुष ने अपने जीवन में सैन्य तथा मानसिक बल से हमेशा सफलता को प्राप्त किया. कार्यक्रम का संचालन उप प्राचार्य एसपी साहब ने तथा धन्यवाद ज्ञापन प्राचार्य कुमार आदर्श ने किया. मौके पर एस रहमान, पीआर तिवारी, बलभद्र पांडेय, एसके साहा, रोशन राज, पूजा सुमन, सुधा आत्मा तथा रुपाली सिंह सहित कई शिक्षक- शिक्षिका उपस्थित थे.

(कैपिटल न्यूज़ पलामू को लाइव देखने और एप डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र होकर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता...

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *