बरवाडीह : दिल्ली रेलवे बोर्ड की टीम ने लिया बरवाडीह रेलवे स्टेशन का जायजा

ब्रेकिंग न्यूज़ लातेहार

बरवाडीह : रेलवे बोर्ड पैसेंजर समिति के चेयरमैन रमेश चंद्र द्वारा गठित 4 सदस्य टीम शुक्रवार को बरवाडीह रेलवे स्टेशन में पैसेंजर सुविधा से जुड़े मामलों की जांच व समीक्षा करने दिल्ली से बरवाडीह पहुंची। जेएल नागवाणी और राजीव शर्मा के नेतृत्व में गठित टीम ने बरवाडीह में पैसेंजर को मिलने वाली सुविधा और हो रही परेशानियों का जायजा लिया। जहां इस दौरान रेलवे बोर्ड की टीम ने स्टेशन परिसर के शौचालय, विश्राम गृह, पेयजल के साथ-साथ स्टेशन परिसर में मिलने वाली चिकित्सा सेवा और खाद्य सामग्री की जांच की। इसके साथ ही रेलवे स्टेशन परिसर में साफ सफाई को लेकर भी टीम ने पूरी बारीकियों से जांच की। इस दौरान स्टेशन परिसर के विश्राम गृह के सामने बनी नाली में गंदगी देखकर टीम के सदस्यों ने नाराजगी व्यक्त करते हुए स्टेशन मास्टर और सफाई कर्मियों को फटकार लगाई और जल्द से जल्द इसे ठीक करने का निर्देश दिया। वहीं रोजाना साफ-सफाई के साथ-साथ पूरे स्टेशन परिसर में स्वच्छता अभियान को लेकर स्लोगन लिखने का निर्देश दिया। वहीं इस दौरान टीम के सदस्यों ने स्टेशन परिसर में संचालित कैंटीन की भी जांच की।

पहाड़ी मंदिर के लिए बनेगा ब्रिज : रेलवे बोर्ड के सदस्य राजीव शर्मा और जेएल नागवानी ने बताया कि स्थानीय सांसद सुनील ¨सह द्वारा रेलवे बोर्ड को बरवाडीह टोरी लातेहार रेलवे स्टेशन में पैसेंजर सुविधा को मॉडल स्टेशन के रूप में जल्द से जल्द बहाल करने के लिए ध्यान आकर्षित कराया था। इसके साथ ही साथ बरवाडीह रेलवे स्टेशन के पास बने पहाड़ी मंदिर आने वाले पर्यटकों की भीड़ को देखते हुए रेल लाइन पार करते समय कोई हादसा ना हो जिसके लिए ब्रिज बनाने पर भी जोर दिया गया था। जिसकी जांच शुक्रवार को टीम के सदस्यों के साथ मिलकर जांच की गई। जिसके बाद मंदिर जाने के लिए ब्रिज एक नंबर प्लेटफार्म के ब्रिज को बढ़ाते हुए मंदिर के रास्ते जोड़ा जाएगा ताकि पर्यटकों को आने जाने में कोई परेशानी ना हो।

बरवाडीह में जल्द खुलेगा केंद्रीय विद्यालय: रेलवे के द्वारा प्रस्तावित बरवाडीह केंद्रीय विद्यालय को लेकर रेलवे गंभीर है। जिसको लेकर चतरा सांसद के द्वारा भी कई बार की जा चुकी है। वहीं रेलवे बोर्ड के सदस्यों ने बताया कि केंद्रीय विद्यालय खोलने को लेकर सभी प्रक्रिया जल्द पूरी की जाएगी। ताकि जल्द से जल्द बरवाडीह केंद्रीय विद्यालय खोला जा सके।

पर्यटक दृष्टिकोण से रुकेगी गरीब रथ : रेलवे बोर्ड के सदस्यों के दौरे के दौरान लातेहार जिला सांसद प्रतिनिधि जयवर्धन सिंह ने टीम का ध्यान आकर्षित कराते हुए कहा कि बरवाडीह गरीब रथ एक्सप्रेस का ठहराव किया जाना चाहिए, क्योंकि बरवाडीह वेतला नेशनल पार्क के साथ-साथ अन्य पर्यटन स्थल है। जहां रोजाना देसी विदेशी पर्यटको का आना-जाना लगा रहता है। जिस पर रेलवे बोर्ड के सदस्य ने आश्वस्त किया की बरवाडीह में गरीब रथ का ठहराव किया जाएगा। जिसको लेकर यह मांग रेलवे बोर्ड की बैठक में रखी जाएगी।

(कैपिटल न्यूज़ पलामू को लाइव देखने और एप डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र होकर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता...

Share This Post

386 thoughts on “बरवाडीह : दिल्ली रेलवे बोर्ड की टीम ने लिया बरवाडीह रेलवे स्टेशन का जायजा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *