आधी रात को अस्पताल पहुंचे डीसी तो लापरवाही की खुली पोल, कर्मियों को हड़काया

पलामू

पलामू : जिले के डीसी शान्तनु कुमार अग्रहरि ने शुक्रवार की आधी रात को अचानक सदर अस्पताल का निरीक्षण किया. निरीक्षण के क्रम में डीसी ने सदर अस्पताल में कई गड़बड़ी और लापरवाही को पकड़ा.

डीसी ने सदर अस्पताल के ओपीडी, इमरजेंसी, आईसीयू, लेबर रूम समेत कई वॉर्ड का जायजा लिया. वॉर्ड में गंदगी को देख डीसी भड़क गए. उन्होंने मौके पर मौजूद कर्मियों को खरी-खोटी सुनाई और सफाई का ध्यान रखने का निर्देश दिया. प्रसूति वॉर्ड के पास मरीज के अटेंडेंट सोए हुए थे, कई अटेंडेंट गेट पर ही सो गए.

डीसी ने वार्ड के इंचार्ज को इसका ख्याल रखने को  कहा और कहा कि अगली बार अटेंडेंट वार्ड के पास सोए हुए पाए गए तो सीधे कार्रवाई होगी. डीसी ने ओपीडी में मरीजों के इलाज के कुव्यवस्था, वार्ड की हालात पर नाराजगी जाहिर करते हुए जल्द सुधार का निर्देश दिया. डीसी ने इस दौरान कुछ मरीजों से बातचीत की.

पलामू सदर अस्पताल प्रमंडल का है सबसे बड़ा रेफरल अस्पताल

पलामू का सदर अस्पताल प्रमंडल का सबसे बड़ा रेफरल अस्पताल है. पिछले एक सप्ताह से अस्पताल को लेकर कई शिकायत सामने आ रही थी. दो दिनों पहले अस्पताल के मरीजों को खाना नही मिला था, मामले में  डीसी ने अस्पताल प्रबंधक के वेतन पर रोक लगा दी है. जबकि डाक्टरों की ड्यूटी का मामला जिला परिषद बोर्ड की बैठक में उठा था, चिंता जाहिर की गई थी. सदर अस्पताल में प्रतीदिन 400 से 500 मरीज इलाज के लिए पंहुचते हैं.

(कैपिटल न्यूज़ पलामू को लाइव देखने और एप डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र होकर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता...

Share This Post

2 thoughts on “आधी रात को अस्पताल पहुंचे डीसी तो लापरवाही की खुली पोल, कर्मियों को हड़काया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *