पलामू : डाल्टनगंज वासियों को पीने का पानी भी मयस्सर नहीं, हो रही गंदे पानी की आपूर्ति

पलामू ब्रेकिंग न्यूज़

पलामू : डाल्टनगंज वासियों को इन दिनों पीने के लिए स्वच्छ पानी भी मयस्सर नहीं है. उन्हें पीने के लिए सप्लाई का गंदा पानी मिल रहा है, जिससे उनके स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है. आपको बता दें कि जल संकट से जूझ रहे शहरी क्षेत्र में कोयल नदी का गंदा, बदबूदार और दूषित पानी आपूर्ति किया जा रहा है. बरसात के इस मौसम में पानी के सेवन से डायरिया, टाइफाइड सहित अन्य कई बीमारियों का खतरा बढ़ गया है.

शहर वासियों का कहना है आखिर क्यों गंदे पानी की समस्या दूर नहीं हो रही है. हम लोग सप्लाई पानी पैसे से खरीदते हैं. हर वर्ष बरसात में गंदे पानी की आपूर्ति की जाती है.

वहीं पीएचडी विभाग के सरकारी अभियंता का कहना है कि कोयल नदी में इंटमिल और जैकविल मशीन खराब पड़े हुए हैं. इस वजह से कोयल नदी का पानी उठाना पड़ रहा है. शहरवासियों को पीला-लाल पानी की आपूर्ति करनी पड़ रही है. उन्होंने कहा कि अगर पानी सफेद करने के लिए ज्यादा मात्रा में ब्लीचिंग पाउडर मिलाते हैं तो उससे लोगों को डायरिया व अनेक बीमारियों का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए हम लोग वो नहीं कर सकते हैं.

आखिर कब व्यवस्था सुधरेगी और लोगों को शुद्ध पानी नसीब होगा. अब तो देखने वाली बात होगी कि नव निर्मित मेयर अरुणा शंकर अपने नगर निगम के लोगों के लिए शुद्ध पानी की व्यवस्था को सुचारु रूप से चालू करवाने में सक्षम रहती हैं या फिर यूं ही लोगों को गंदा पानी पीने पर मजबूर होंगे.

(कैपिटल न्यूज़ पलामू को लाइव देखने और एप डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र होकर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता...

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *