सीआरपीएफ ने चलाया स्वच्छता अभियान

लातेहार

चंदवा : एनएच किनारे स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र व बालक मध्य विद्यालय के सामने सोमवार को सीआरपीएफ (ई/133) ने स्वच्छता अभियान चलाया।

सहायक कमांडेट रविशंकर ¨सह के दिशा-निर्देशन में सोमवार को उप निरीक्षक रामदास व एसआइ शिवकुमार यादव के नेतृत्व में प्रखंड मुख्यालय, पशु चिकित्सालय, सीएचसी व राजकीयकृत बालक मध्य विद्यालय के सामने एनएच किनारे पड़े गंदगी की सफाई की। मौके पर कंपनी प्रभारी के लोगों को जागरूक करते हुए स्वच्छता की जानकारी दी। कहा कि प्रत्येक व्यक्ति स्वच्छता को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बना ले। दैनिक कार्यो का संपादन की तरह ही जीवन के कुछ घंटे स्वच्छता को दे। निश्चित ही इससे स्वस्थ व सभ्य समाज के निर्माण में सहायक होगा। उप निरीक्षक ने स्वच्छता को प्रत्येक व्यक्ति की पहली और प्राथमिक जिम्मेवारी बताया।

शहरीकरण की होड़ में जिस गति से गंदगी पनप रही है। यदि इस पर ध्यान नहीं दिया गया तो निकट भविष्य भयावह होगा। आनेवाली पीढि़यां हमें कोसेंगी। लोग यह संकल्प लें कि वो गंदगी नहीं फैलाएंगे। गंदगी फैलाने वालों को ऐसा करने से मना करेंगे। स्वच्छता को सेवा का सशक्त माध्यम बनाकर स्वच्छ समाज निर्माण में सहायक बनेंगे। 

(कैपिटल न्यूज़ पलामू को लाइव देखने और एप डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र होकर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता...

Share This Post

1 thought on “सीआरपीएफ ने चलाया स्वच्छता अभियान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *