इस लुटेरे को ढूंढ रही थी चार राज्यों की पुलिस, छत्तीसगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार

पलामू

झारखंड, बिहार, छतीसगढ़ और बंगाल राज्यों से करोड़ों का सोना लूटने वाला कुख्यात अपराधी अजय उरांव उर्फ गुरु का पुलिस ने खुलासा किया. ये अपराधी लूटे गए सोना को जिले में खपाया करता था. शनिवार को छत्तीससगढ़ पुलिस ने इसे गिरफ्तार किया है.

कुख्यात अपराधी चैनपुर थाना क्षेत्र के पतरिया गांव का रहने वाला है. जिसे छतीसगढ़ पुलिस ने बिहार के रोहतास के इलाके में सबसे पहले अजय उर्फ गुरु को गिरफ्तार किया था. उसके निशानदेही पर छतीसगढ़ पुलिस ने मेदिनीनगर के बाजार, रेड्मा और चैनपुर स्थित उसके घर पर छापेमारी की. जिसके बाद मेदिनीनगर से छतीसगढ़ पुलिस ने व्यवसायी संजय सोनी को भी गिरफ्तार किया. संजय सोनी के पास से पुलिस ने 70 ग्राम सोना बरामद किया था.

वहीं, पलामू एसपी इंद्रजीत महथा ने बताया कि छतीसगढ़ पुलिस ने पलामू पुलिस से सहयोग मांगा था. जिसके बाद छापेमारी की गई थी. छत्तीसगढ़ पुलिस ने कारवाई के दौरान दो को हिरासत में लिया. जिसके बाद अपराधी अजय उर्फ गुरु पर छत्तीसगढ़ के अम्बिकापुर में 2017 में करीब 12.5 किलो सोना लूटने का आरोप है. 

इधर, पूछताछ के दौरान अजय ने छत्तीसगढ़ पुलिस को बताया है कि सोना की लूट की घटना में उसके हिस्से में चार किलो सोना आया था. सोना से उसने चैनपुर थाना क्षेत्र के पतरिया में दो लाख के डीजे सिस्टम, पिकअप वैन, बाइक समेत कई सम्पति अर्जित किया है. साथ ही उसने बताया कि व्यवसायी संजय सोनी को उसने 700 ग्राम सोना बेचा था. वहीं जानकारी मिली की ये लूटे गए 12 किलो सोना निजी फाइनांस कंपनियों के हैं.

(कैपिटल न्यूज़ पलामू को लाइव देखने और एप डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र होकर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता...

Share This Post

2 thoughts on “इस लुटेरे को ढूंढ रही थी चार राज्यों की पुलिस, छत्तीसगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार

  1. Hello, I believe your website may be having browser compatibility issues.
    When I take a look at your web site in Safari, it looks fine however when opening in Internet Explorer, it’s got
    some overlapping issues. I just wanted to give you a quick
    heads up! Other than that, wonderful site!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *