मेदिनीनगर : गया से नीतीश के साथ मेदिनीनगर आएंगे पीएम मोदी

पलामू ‎बड़ी ख़बर

मेदिनीनगर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पांच जनवरी को पलामू प्रमंडलीय मुख्यालय मेदिनीनगर आएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विशेष विमान से पहले बिहार के गया पहुंचेंगे। यहां से वे सेना के चौपर से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ पलामू के लिए प्रस्थान करेंगे।

पीएम के आगमन की तैयारियों का जायजा लेने मंगलवार को मुख्य सचिव सुधीर त्रिपाठी सहित कई वरीय अधिकारी चियांकी स्थित कार्यक्रम स्थल पहुंचे। इस दौरान मुख्य सचिव, गृह सचिव सहित अन्य अधिकारियों ने तैयारी को लेकर स्थानीय अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। कार्यक्रम स्थल पर मुख्य सचिव सुधीर त्रिपाठी ने बताया कि पांच जनवरी को प्रधानमंत्री मंडल डैम परियोजना के साथ, सोन नदी से वाटर लि¨फ्टग परियोजना का भी शिलान्यास करेंगे। इस मौके पर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 25 हजार लाभुकों का गृह प्रवेश कराया जाएगा।

इधर, डीजीपी डीके पांडेय ने कहा कि मंडल डैम नक्सलियों के गढ़ में विकास के द्वार खोलने का काम करेगा। प्रमंडलीय मुख्यालय में प्रधानमंत्री का करीब एक घंटे का कार्यक्रम होगा। ज्ञात हो कि मंडल डैम परियोजना बिहार राज्य के लिए भी काफी महत्वपूर्ण है।प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री रघुवर दास सहित कई केंद्रीय मंत्री भी आएंगे।

कार्यक्रम की तैयारी की समीक्षा के दौरान मुख्य सचिव सुधीर त्रिपाठी के साथ गृह सचिव एसकेजी रहाटे, डीजीपी डीके पांडेय, जल संसाधन सचिव अमिताभ कौशल, एडीजी अनुराग गुप्ता, एडीजी एमएल मीणा, एडीजी आशीष बत्रा व आइजी नवीन सिंह सहित प्रमंडलीय आयुक्त मनोज कुमार झा, डीआइजी विपुल शुक्ला, डीसी डॉ. शांतनु कुमार अग्रहरि, एसपी इंद्रजीत माहथा सहित पलामू, गढ़वा व लातेहार के कई वरीय अधिकारी उपस्थित थे।

कार्यक्रम की तैयारी को लेकर युद्धस्तर पर काम किए जा रहे हैं। कार्यक्रम में एक लाख लोगों के जुटने की संभावना के आधार पर तैयारी की जा रही है। समीक्षा के क्रम में डीजीपी ने कार्यक्रम स्थल में इंट्री गेटों की संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया।

(कैपिटल न्यूज़ पलामू को लाइव देखने और एप डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र होकर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता...

Share This Post

1 thought on “मेदिनीनगर : गया से नीतीश के साथ मेदिनीनगर आएंगे पीएम मोदी

  1. Attractive element of content. I just stumbled upon your website and in accession capital to claim that I acquire
    actually loved account your weblog posts.
    Anyway I’ll be subscribing on your augment or even I fulfillment you access constantly rapidly.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *