बिहार के हाजीपुर में बड़ा रेल हादसा, 9 बोगी हुई बेपटरी, 6 लोगों की मौत, 50 से ज्यादा घायल

देश ‎बड़ी ख़बर

पटना: बिहार में बड़ा रेल हादसा हुआ है. आनंद विहार-राधिकापुर सीमांचल एक्सप्रेस की 9 बोगियां पटरी से उतर गईं. हादसे में 6 यात्रियों की मौत हो गई. वहीं, 50 से ज्यादा यात्रियों के घायल होने की भी खबर आ रही है. मौके पर हजारों लोगों की भीड़ जमा है.

जानकारी के मुताबिक आनंद विहार-राधिकापुर सीमांचल एक्सप्रेस की नौ बोगियां पटरी से उतर गईं. ये हादसा हाजीपुर-बछ़वाड़ा रेल सेक्शन के बीच सहदोई बुजुर्ग स्टेशन के पास हुआ. हादसा इतना भयंकर था कि ट्रेन के डिब्बे एक दूसरे के ऊपर चढ़ गए. इधर, घटना के बाद रेल प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. फिलहाल राहत व बचाव अभियान चलाया जा रहा है.

बताया जा रहा है कि ये हादसा रेलवे की लापरवाही से हुआ है. कटिहार में खराबी के बाद भी ट्रेन को रवाना कर दिया गया था. वहीं, रेल प्रशासन से मामले को गंभीरता से लेते हुए हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं. इस हादसे की जांच पूर्वी जोन के चीफ कमिश्नर ऑफ सेफ्टी लतीफ खान करेंगे. इस घटना पर रेल मंत्री पीयूष गोयल और प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरी संवेदना व्यक्त की है.

बता दें कि ट्रेन बिहार के जोगबनी से दिल्ली के आनंद विहार जा रही थी. यह हादसा हाजीपुर-बछवाड़ा रेलखंड के महनार और सहदोई स्टेशन के बीच हुआ है. इस हादसे में एक जनरल कोच, एक एसी कोच बी-3, तीन स्लीपर कोच- एस-8, एस-9, एस-10 के अलावा चार अन्य बोगियां पटरी से उतरी गईं हैं. 

(कैपिटल न्यूज़ पलामू को लाइव देखने और एप डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र होकर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता...

Share This Post

1 thought on “बिहार के हाजीपुर में बड़ा रेल हादसा, 9 बोगी हुई बेपटरी, 6 लोगों की मौत, 50 से ज्यादा घायल

  1. I’m not sure where you’re getting your info,
    but great topic. I needs to spend some time learning much more or understanding
    more. Thanks for magnificent information I was looking for this info for my
    mission. pof natalielise

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *