पलामू : एपीजे अब्दुल कलाम फैंस क्लब को रेडक्रॉस पलामू ने किया सम्मानित

पलामू

पलामू : पलामू सदर अस्पताल परिसर स्थित रेडक्रास भवन में झारखंड राज्य एड्स नियंत्रण समिति  व रेडक्रास पलामू के संयुक्त तत्वावधान में हुसैनाबाद की सामाजिक संस्था डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम फैंस क्लब को सम्मानित किया.

इस मौके पर झारखंड स्टेट ब्लड मोटिभेटर डिंपल सिंह, डॉ. जयंत लकडा, डॉ. एसके रवि, डॉ. हरिओम  ने संयुक्त रूप से क्लब के संस्थापक सह संरक्षक सैयद नौशाद, कार्यालय प्रभारी जुलफेकार अली  को स्मृति चिन्ह और प्रशस्ती पत्र देकर सम्मानित किया गया.

मौके पर डिंपल सिंह ने कहा कि वर्ष 2017 में पलामू जिला के कई सामाजिक संस्थाओं ने रक्तदान शिविर आयोजित कर इस रेडक्रास को ब्लड उपलब्ध करायी थी. इसमें हुसैनाबाद की समाजिक संस्था डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम फैंस क्लब के अध्यक्ष जनाब शेर अली व क्लब के सदस्यों के प्रयास से 20 यूनिट रक्त को रक्त अधिकोष सदर अस्पताल मेदिनीनगर को उस समय दिया था, जिस वक्त रेडक्रास व अन्य ब्लड संस्थानों में खून की कमी थी. संस्था द्वारा क्लब को सम्मानित किये जाने पर संस्था के संरक्षक सैयद नौशाद ने कहा कि क्लब को सम्मानित होना हमारे अच्छे कार्यों के लिये प्रेरणादायी है. हमलोगों का प्रयास होगा समाज में और भी बेहतर कार्य करने का.

उन्होंने कहा कि सामाजिक संस्था समाज के लिए प्रेरणास्रोत बनने का कार्य करें. संस्था द्वारा क्लब को सम्मानित किये जाने पर क्लब के अध्यक्ष शेर अली ने कहा कि 27 अक्‍टूबर 2017 को क्लब के सदस्यों द्वारा हुसैनाबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 20 यूनिट रक्तदान किया था, क्योंकि रक्तदान महादान है. हमारे और आपके एक यूनिट खून से तीन लोगों की जानें बचायी जा सकती है. उन्होंने कहा कि वर्ष 2019 में क्लब द्वारा एक व्‍यापक पैमाने पर जागरुकता अभियान चलाकर अधिक से अधिक रक्तदान करायेगी. क्लब को सम्मानित होने पर क्लब के संरक्षक एजाज हुसैन उर्फ छेदी खान, अशोक कश्यप, मीडिया  प्रभारी मोहम्मद मजहर, मानस संस्था के अध्यक्ष सह अनुमंडलीय पत्रकार संघ के अध्यक्ष परमानंद चौधरी समेत हुसैनाबाद के कई समाजिक संस्था व राजनीतिक दल के लोगों ने क्लब के अध्यक्ष को बधाई दी.

(कैपिटल न्यूज़ पलामू को लाइव देखने और एप डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र होकर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता...

Share This Post

2 thoughts on “पलामू : एपीजे अब्दुल कलाम फैंस क्लब को रेडक्रॉस पलामू ने किया सम्मानित

  1. Howdy! I could have sworn I’ve been to this site before but after
    looking at a few of the posts I realized it’s new to me.

    Nonetheless, I’m certainly happy I found it and I’ll be bookmarking it and checking back often!

  2. My spouse and I stumbled over here coming from a different web page and thought I might
    check things out. I like what I see so now i’m following you.
    Look forward to going over your web page yet again.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *