मेदिनीनगर : अनूठे टेंट में बैठकर पीएम मोदी का संबोधन सुनेंगे 80 हजार लोग

पलामू

मेदिनीनगर, (पलामू) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पांच जनवरी को झारखंड में पलामू आगमन के दौरान करीब 80 हजार लोग बेल्जियम मैटेरियल से बने टेंट में बैठकर पीएम का संबोधन सुन सकेंगे। इस टेंट में न तो गर्मी असर होता है और न ही सर्दी का। और तो और बरसात होने पर भी लोग अंदर बैठकर आराम से कार्यक्रम में भाग ले सकते हैं। कार्यक्रम स्थल पर तीन टेंट बनाए जा रहे हैं। बीच के टेंट में 40 हजार और अगल-बगल के दो टेंट में 20-20 हजार लोगों की बैठने की क्षमता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच को मंडल डैम का शिलान्यास करने पलामू आ रहे हैं। इससे बिहार और झारखंड की हजारों एकड़ भूमि सिंचित होगी। यह परियोजना 47 वर्षों से लंबित है।

एसपीजी टीम ने संभाली सुरक्षा व्यवस्था

इधर, कार्यक्रम के स्टेज व आस पास के क्षेत्रों की सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह स्पेशल प्रोटेक्श ग्रुप की टीम ने संभाल ली है। स्वान दस्ते सहित मेटल डिटेक्टर द्वारा पूरे कार्यक्रम स्थल व समीप के क्षेत्रों को सेनेटाइजेशन किया जा रहा है। कार्यक्रम में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर 12 आइपीएस, 80 डीएसपी, 250 पुलिस निरीक्षक सहित पुलिस अवर निरीक्षक व साढ़े चार हजार जवानों को लगाया गया है। इसके अलावा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, एटीएस, रैप व आइआरबी के जवानों को लगाया गया है।

चियांकी पहाड़ पर सीआरपीएफ को तैनात किया गया है। वहीं, मंच व आस पास के क्षेत्रों की कमान एटीएस को सौंप दी गई है। रैपिड एक्शन फोर्स व आइआरबी के जवान कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने के सभी रास्तों में तैनात किए गए हैं। कार्यक्रम की तैयारी को लेकर डीसी, एसपी व अन्य अधिकारी दिन रात स्थल पर डटे हुए हैं।

(कैपिटल न्यूज़ पलामू को लाइव देखने और एप डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र होकर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता...

Share This Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *