पलामू : निर्वाचन कार्य में लगे 62 पदाधिकारी अनफिट पाये गये, गंभीर बीमारी की शिकायत पर हुई स्वास्थ्य जांच

पलामू

पलामू :आगामी लोकसभा चुनाव को शत-प्रतिशत सफल बनाने के लिए कई स्तरों पर प्रशासनिक तैयारी चल रही है. मतदान कार्य में लगाये जाने वाले कर्मियों को जहां प्रशिक्षित किया जा रहा है, वहीं उनकी फिटनेश को लेकर भी जिला प्रशासन चिंतित है. जिला प्रशासन किसी कीमत पर चुनाव में व्यवधान नहीं चाहता. इस वजह से कर्मियों की स्वास्थ्य जांच के लिए दो दिवसीय स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया.

23 एवं 24 मार्च को पलामू समाहरणालय भवन के ब्लॉक-ए में आयोजित स्वास्थ्य शिविर में निर्वाचन कार्य में लगे गंभीर और असाध्य बीमारी से ग्रसित पदाधिकारी और कर्मियों की स्वास्थ्य जांच की गयी. जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त शांतनु कुमार अग्रहरि के निर्देश पर निर्वाचन कार्य में लगे वैसे पदाधिकारियों और कर्मियों की स्वास्थय जांच की गयी, जिन्हें गंभीर और असाध्य बीमारी की शिकायत थी.

176 आवेदन प्राप्त हुए थे, जांच के बाद  81 फिट पाये गये  

दो दिवसीय स्वास्थ्य जांच शिविर कुल 176 आवेदन प्राप्त हुए थे, जिसमें 81 फीट घोषित किये गये. जबकि विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम ने 62 व्यक्तियों को अनफिट घोषित किया. आवेदन देने वालों में से 33 कर्मी अनुपस्थित रहे. पहले दिन 23 मार्च को चिकित्सकों की टीम ने 50 कर्मियों को फीट घोषित किया था, जबकि दूसरे और अंतिम दिन 31 फिट घोषित हुए.

स्वास्थ्य शिविर में फर्स्ट पोलिंग, पीठासीन पदाधिकारी, सेक्टर ऑफिसर, माइक्रो ऑब्जर्वर और चुनाव कार्य में लगे अन्य कर्मियों की स्वास्थय जांच की गयी. जिन अधिकारी और कर्मियों ने अपनी स्वास्थ्य की जांच कराई, उन्हें हार्ट, ब्रेन हैम्ब्रेज, स्पाइनल कोट, दिव्यांगता, प्रोटेस्ट के अलावा आंख आदि की बीमारी से संबंधित शिकायत थी.

(कैपिटल न्यूज़ पलामू को लाइव देखने और एप डाउनलोड करने के लिये यहां क्लिक करें)

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र होकर निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता...

Share This Post

1 thought on “पलामू : निर्वाचन कार्य में लगे 62 पदाधिकारी अनफिट पाये गये, गंभीर बीमारी की शिकायत पर हुई स्वास्थ्य जांच

  1. Hey! This post couldn’t be written any better! Reading this post reminds me of my old room mate!

    He always kept chatting about this. I will forward this write-up to him.
    Fairly certain he will have a good read. Thank you for sharing!
    natalielise plenty of fish

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *